शादी समारोह में चोरों की गैंग सक्रिय:कन्यादान में मिले रुपए व सोने की अंगुठी लेकर भाग निकले चोर

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

जोधपुर में इन दिनों वैवाहिक आयोजन स्थलों पर चोरों की गैंग सक्रिय है। मेहमानों के बीच घुसकर इस शातिर गैंग के सदस्य मौका मिलते ही रुपए व गहनों के बैग गायब कर देते है। ऐसी ही घटना रेलवे के मैरिज गार्डन में घटित हुई। चोर एक लड़की के विवाह समारोह के दौरान कन्यादान के रूप में मिले 86 हजार रुपए व सोने की एक अंगुठी व पायल की एक जोड़ी से भरा बैग उठा कर ले गए।

पुलिस के अनुसार रातानाडा ताना क्षेत्र के भैरूनिवास निवासी रोहित कुमार की बेटी की शादी थी। शादी समारोह रिक्तियां भैरुजी चौराहे के समीप रेलवे के एक मैरिज गार्डन में आयोजित किया गया। शादी समारोह में आए मेहमानों ने रोहित की बेटी को कन्यादान की रस्म के दौरान नगद राशि भेंट की। रोहित की पत्नी के पास एक बैग में कन्यादान की रस्म के दौरान मिले 86 हजार रुपए के साथ सोने की एक अंगुठी व चांदी की पायल की एक जोड़ी थी। फेरों की रस्म के बाद रोहित की पत्नी थकान के मारे सो गई। इस दौरान कोई व्यक्ति उनके पास रखा बैग उठा कर चलता बना। सुबह बैग गायब होने पर हड़कंप मच गया। मेहमानों से भी जानकारी ली गई, लेकिन बैग का कोई पता नहीं चल पाया। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि जोधपुर में इन दिनों शादियों की सीजन चरम पर है। इसके साथ ही चोर गैंग भी सक्रिय है। इस गैंग में सामान चोरी करने में बच्चों की अहम भूमिका होती है। गैंग के सदस्य अच्छी तरह से तैयार होकर मेहमान बन शादी समारोह में पहुंच जाते है। ये लोग अमूमन शादी समारोह के दौरान मिलने वाली नेग की राशि को एकत्र करने वाली महिलाओं के आसपास मंडराते रहते है। मौका मिलते ही रुपए व गहनों से भरा बैग लेकर भाग निकलते है। शहर कुछ मैरिज प्लेसेज पर इस तरह की घटनाएं हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...