पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:7 दिन में तीसरा 0 डेथ डे, 43 पॉजिटिव, 70 डिस्चार्ज

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विशेषज्ञों ने चेताया, 15 जनवरी के बाद से फिर बढ़ सकता है कोविड-19 के संक्रमण

शहर में एक दिन बाद गुरुवार को कोरोना से मौत का आंकड़ा शून्य रहा। वहीं 43 नए पॉजिटिव आए और 70 मरीज डिस्चार्ज हुए। इसके चलते नए साल के सात दिन में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 404, डिस्चार्ज 507 और माैत का आंकड़ा 4 हो गया है।

विशेषज्ञ डाॅक्टराें और एपेडेमिकलॉजिस्टों की मानें तो 15 जनवरी के बाद से पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा एक बार फिर से बढ़ने की उम्मीद है। उनका कहना है कि अभी भी पॉजिटिव और डिस्चार्ज के आंकड़ों में ज्यादा अंतर नहीं है। सात दिन में डिस्चार्ज और पॉजिटिव मरीजों के बीच केवल 103 मरीजों का ही अंतर है, जाे आने वाले दिनों में बढ़ेगा।

स्थानीय रिपोर्ट में बताए 43, प्रतापनगर जोन में सर्वाधिक 5

स्थानीय चिकित्सा विभाग की ओर से जारी लिस्ट में गुरुवार को 43 पॉजिटिव मरीज नए मिलने की जानकारी दी गई। चिकित्सा विभाग ने मौत, डिस्चार्ज व एक्टिव केस की जानकारी नहीं दी। 9 जोन में बांटे शहर में प्रतापनगर में 5, शहर परकोटा में 4, उदयमंदिर में 1, महामंदिर में 3, मसूरिया में 5, शास्त्रीनगर में 3, मधुबन में 3, रेजिडेंसी में 4, बीजेएस में 3। दस ब्लॉक में बांटे जिले में बनाड़ (मंडोर) में 3, सालावास में 3, भोपालगढ़ में 2, ओसियां में 1, बावड़ी में 2, बालेसर में 1 और फलोदी, बिलाड़ा, बाप व शेरगढ़ में कोई भी मरीज नहीं होने की जानकारी है।

ड्राई रन : तीनों प्रमुख अस्पतालों में आज सुबह 10 बजे से 1 बजे होगा

शहर के तीनों प्रमुख अस्पतालों में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन कराया जाएगा। एक निजी अस्पताल और बिलाड़ा सीएचसी पर भी वैक्सीन के ड्राई रन के लिए कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने आदेश निकाले हैं। गुरुवार को एमडीएम अस्पताल को मॉडल वैक्सीनेशन सेंटर के तौर पर तैयार कराया गया। एमडीएमएच जनाना विंग में ड्राई रन की तैयारी पूरी की गई है।

सुबह 10 से 1 बजे के बीच ड्राई रन किया जाएगा। साथ ही एमजीएच और उम्मेद अस्पताल में भी ड्राई रन कराया जाएगा। सीएचसी बिलाड़ा और निजी अस्पताल में भी 10 से 1 बजे के बीच ड्राई रन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें