• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Three Pistols, Five Magazines, 30 Cartridges And 175 Grams Of Opium Milk Were Recovered From The Private Bus. Youth Arrested

बस से हथियार लेकर जोधपुर पहुंचा युवक:तीन पिस्टल, पांच मैगजिन, 30 कारतूस और 175 ग्राम अफ़ीम का दूध बरामद, युवक को किया गिरफ्तार

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर में शनिवार को एक प्राइवेट बस में यात्रा कर रहे युवक के पास से मिले हथियार। - Dainik Bhaskar
जोधपुर में शनिवार को एक प्राइवेट बस में यात्रा कर रहे युवक के पास से मिले हथियार।

जोधपुर में अब बढ़ते अपराधों के साथ हथियारों की संख्या भी बढ़ने लगी है। अपराधियों तक हथियार आसानी से पहुंच रहे हैं। जोधपुर में शनिवार को एटीएस और एसओजी की टीम ने संयुक्त रूप से एक बस में यात्री के पास से तीन पिस्टल, पांच मैगजिन 30 कारतूस और 175 ग्राम अफ़ीम का दूध बरामद किया। टीम ने इन्हें लेकर आ रहे युवक को भी गिरफ्तार किया है।

एसओजी व एटीएस को आज सूचना मिली थी कि एक युवक बस में हथियार लेकर आ रहा है। इस पर एसओजी के निरीक्षक जब्बरसिंह चारण के नेतृत्व में गई एक टीम ने डांगियावास के पास एक प्राइवेट बस को रूकवा कर उसमें सवार युवक की तलाशी ली। तलाशी लेने पर उसके बैग से तीन पिस्टल, पांच मेगजिन 30 कारतूस और 175 ग्राम अफ़ीम का दूध बरामद किया गया।

टीम ने इन हथियारों व अफीम को लेकर आ रहे कनोडिया पुरोहितान निवासी जसवंत सिंह राजपुरोहित को गिरफ्तार कर लिया। एसओजी व एटीएस की टीम अब उससे संयुक्त रूप से पूछताछ कर हथियार लाने के स्थान व इन्हें यहां पर खरीदने वाले या मंगाने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। फिलहाल यह खुलासा नहीं किया गया है कि हथियार कहां से और किसके लिए लाए गए। संभवतया दोनों की संयुक्त टीम इन हथियारों को मंगाने वालों की तलाश में जुटी है। ताकि उन्हें भी पकड़ा जा सके।

पहले भी पकड़े जा चुके हथियार

उल्लेखनीय है कि जोधपुर में गत कुछ समय से छोटे अपराधियों की पहुंच भी बड़े हथियारों तक हो गई है। मध्य प्रदेश के कुछ स्थान से ये हथियार जोधपुर लाए जा रहे है। पूर्व में कई बार हथियार बरामद किए जा चुके है। लेकिन इनकी आवक पर प्रभावी अंकुश नहीं लग पाया है। यहीं कारण है कि शहर में कई स्थान पर अपराधी बेखौफ होकर गोलियां दाग चुके है। अपराधी पकड़े जाने के भय से पुलिस पर गोलियां चलाने से भी नहीं चूक रहे है। आज सुबह जालोर जिले में पुलिस ने एक लाख रुपए के इनामी तस्कर पाबुराम जाट को गिरफ्तार किया है। इसे भीलवाड़ा में दो कांस्टेबल की हत्या के मामले में फरार चल रहे राजू फौजी का राइट हैंड माना जाता है। इसने पुलिस के घेरे जाने के बाद गोलियां चलाना शुरू कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने इसके पांव में गोली मार घायल कर दिया और दबोच लिया।

खबरें और भी हैं...