पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिल्ली के कपड़ा व्यापारी से ठगी:ठग ने यूएई डॉलर के बदले थमाया कागजों का बंडल, 6.5 लाख लेकर हुआ फरार

जोधपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेड़ती गेट-बंबा मोहल्ला रोड पर दिल्ली के एक व्यापारी से अनजान शख्स ने पहचान बढ़ाने के साथ साढ़े छह लाख की ठगी कर डाली। यूएई डॉलर के बदले उसे कागजों का बंडल थमा दिया। चैक करने पर बाद में पता लगा कि उसके साथ ठगी हो गई। दिल्ली के इस व्यापारी ने उदयमंदिर थाने में इसकी प्राथमिकी दी है। एएसआई सुरेशचंद्र ने बताया कि दिल्ली निवासी मोइनुद्दीन पुत्र अब्दुल अजीज पेशे से कपड़ा व्यापारी है।

वह अक्सर जोधपुर आता जाता रहता है। इसी 5 जुलाई को उसकी राजू से पहचान हो गई थी। तब उसने पहचान बढ़ाते हुए अपने रिश्तेदार से अच्छे दामों में कपड़े दिलाने की बात की थी। दोनों ने एक होटल में बैठकर साथ में खाना भी खाया था। एक दिन उसने व्यापारी को अपने पास में यूएई डॉलर होने की बात की और हजार डॉलर के बदले में साढ़े छह लाख रुपए देने को कहा।

व्यापारी 12 जुलाई को फिर जोधपुर आया। तब मेड़ती गेट के बाहर एक अटैची में से साढ़े छह लाख रुपए व्यापारी ने उस शख्स को दे दिए। बदले में उस शख्स ने ऊपरी तौर पर पांच डॉलर जो कि दिख रहे थे, उसका बंडल व्यापारी को थमा दिया। बाद में चैक करने पर ऊपर पांच यूएई डॉलर नजर आए, मगर अंदर कागज नोटों की साइज में कटे दिखे। ठगी होने पर वह उदयमंदिर थाने पहुंचा और केस दर्ज करवाया। एएसआई सुरेशचंद्र ने बताया कि कॉल डिटेल जब कंगाली गई तो उसमें मोबाइल नंबर किसी देवाशीष नाम के व्यक्ति का पाया।

खबरें और भी हैं...