कुत्ते को पड़ा दिल का दौरा:तिंवरी: जंगली जानवर के डर से श्वान की मौत

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी में कैद घटना - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी में कैद घटना

| तिंवरी में गुरुवार रात सेही नामक जंगली जानवर घुस आया। उसे देखकर डेढ़ साल की पालतू कुतिया डोगली की दिल दहलने से मौत हो गई। उसके साथी श्वान भी सहम सा गया। वह दो दिन से खाना तक छोड़ चुका है। पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। लोगों ने जानवर को पैंथर बताया, लेकिन वन विभाग की टीम ने सीसीटीवी फुटेज, पगमार्क के बाद बताया कि पैंथर नहीं सेही था। डीएफओ वाइल्ड लाइफ विजय बोराणा ने बताया कि पैंथर के पगमार्क नहीं मिले।

घटना तिंवरी पुलिस चौकी से महज एक सौ मीटर दूरी पर इंदिरा कॉलोनी की है। जहां मदनलाल के घर के बाहर गुरुवार देर रात 12:54 बजे दो काले श्वान एक सेही को देखकर उसकी तरफ हमला करने दौड़े। करीब 25 किलो वजनी और लगभग तीस हजार कांटों से भरी सेही अपने बचाव में तेज गति से दौड़ती हुई गली से गुजरी।

एक श्वान उसको देखकर घबरा गया और वापस पीछे गुलाटी खाता हुआ आया और दूसरी गुलाटी में उसके चारों पैर आसमान व सिर जमीन पर पलटकर उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरा घर के कोने में दुबक गया। इधर, शनिवार रात को बालरवा के एक फार्म हाउस में किसी जानवर के पगमार्क मिले हैं। इसे देख ग्रामीण जहां इसे पैंथर के बता रहे हैं, वहीं वन विभाग की टीम इन पगमार्क को पैंथर के नहीं बता रही।

खबरें और भी हैं...