पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म:घरों में ही आज होगी गुरु की पूजा

ओसियांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांति कुंज हरिद्वार के तत्वावधान में स्थानीय गायत्री परिवार औसियां द्वारा गुरु रविवार को पूर्णिमा पर्व मनाया जाएगा। गायत्री परिवार के प्रवक्ता डॉ. विक्रम सिंह चौधरी ने बताया कि रविवार को प्रातः 7 बजे से दो घंटे का गायत्री महा मंत्र का जप के बाद गायत्री हवन किया जाएगा।

गायत्री परिवार ओसियां के अध्यक्ष भगवानदास राठी ने बताया कि हवन के बाद सभी परिजन परम पूज्य गुरु देव ओर माताजी को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इस कार्यक्रम में कस्बे के अलावा कपूरिया, भीकमकोर, पुनासर, चेराई, तिंवरी, गगाङी, बारनाऊ, चामू से गायत्री परिजन भाग लेंगे। 
मथानिया : कोरोना से मुक्ति के लिए हुए धार्मिक आयोजन

वैश्विक महामारी के चलते गुरु पूर्णिमा का पर्व घर में मनाने के आह्वान के साथ मथानिया बड़ा बास में मातृ भूमि जन कल्याण सेवा संस्थान के तत्वावधान में कथा वाचक राजेंद्र महाराज के सान्निध्य में कोरोना मुक्ति के लिए शांति पाठ किया गया। इस मौके पं. चंद्रप्रकाश शास्त्री, पं. नरेंद्र शास्त्री, पं. तुषार शास्त्री ने यजुर्वेद मंत्रों द्वारा शांति पाठ किया। वहीं पं. संपतलाल जोशी, इंद्रप्रकाश जोशी, हिमांशु टाक, सूर्यप्रकाश जोशी ने प्रार्थना कर मंगल कामना की।

चौकड़ी महादेव मंदिर में नहीं भरेगा सावन सोमवार का मेला

बोरुंदा| चौकड़ी गांव में पहाड़ी पर स्थित महादेव झरना मंदिर में इस बार सावन सोमवार को मेला नहीं भरा जाएगा। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पहली बार मेला नहीं भरा जा रहा है। इस दौरान 50 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी। उपखंड अधिकारी शैतानसिंह राजपुरोहित व थानाधिकारी सज्जनसिंह तंवर ने बताया कि राज्य सरकार की एडवाइजरी की पूर्ण रूप से पालना की जाएगी। वहीं पुजारी लाडूनाथ ने बताया कि सरकारी आदेशों का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें