पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम चुनाव:नामांकन का आज आखिरी दिन, भीड़ भी होगी मास्क-डिस्टेंसिंग से ही संक्रमण से बचाव संभव

जोधपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्ट्रेट व निगम भवन परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात, प्रशासन ने भी कोविड-19 गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

नगर निगम उत्तर व दक्षिण चुनाव के नामांकन का आज अंतिम दिन है और शनिवार तक दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की गई थी, इसके चलते सोमवार को निगम उत्तर व दक्षिण के 80-80 वार्ड के पार्षद पद के लिए नामांकन भरने वालों की भीड़ रहेगी। ऐसे में कोविड-19 गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए पुलिस व प्रशासन ने भी अतिरिक्त बंदोबस्त किए हैं।

निगम उत्तर के उम्मीदवारों के नामांकन जमा करने के लिए जहां कलेक्ट्रेट परिसर में 8 रिटर्निंग अधिकारी हैं, जो प्रत्येक 10-10 वार्ड के लिए प्रत्याशियों से नामांकन जमा करेंगे। इसी तरह की व्यवस्था निगम दक्षिण के 80 वार्डों के लिए पॉलीटेक्निक कॉलेज के निकट स्थित निगम भवन में भी की गई है। सोमवार को उम्मीदवारों व समर्थकों की संभावित भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अतिरिक्त बल तैनात किए हैं।

डीसीपी (मुख्यालय-यातायात) राजेश कुमार मीणा के अनुसार निगम चुनाव नामांकन प्रक्रिया देखते हुए क्षेत्रवार इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए कमिश्नरेट से तीन एडीसीपी, 6 एसीपी, 5 इंस्पेक्टर, 22 सब इंस्पेक्टर, 8 एएसआई, 320 हैड कांस्टेबल व कांस्टेबल के साथ 42 महिला कांस्टेबल भी सुरक्षा इंतजामों में लगाए गए हैं। इनके अलावा सभी एसीपी अपने वृत्ताधिकार में संबंधित थानाधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे। इसी तरह, ट्रैफिक पुलिस की अलग-अलग टीमें दोनों निगम के आसपास यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।
एडीसीपी करेंगे मॉनिटरिंग
निगम उत्तर व दक्षिण दोनों पर व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के लिए एडीसीपी (वेस्ट) उमेश ओझा व एडीसीपी (ईस्ट) भागचंद प्रभारी रहेंगे। इनके साथ एक-एक एसीपी व अन्य रहेंगे। कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर और निगम दक्षिण भवन में स्थापित 8-8 नामांकन केंद्र पर व्यवस्था संभालने के लिए एक-एक एसआई के साथ 10-10 कांस्टेबल तैनात रहेंगे।

इनमें प्रत्येक चार-चार केंद्र की मॉनिटरिंग एक-एक इंस्पेक्टर करेंगे। कलेक्ट्रेट परिसर में दो नाके लगाए गए हैं, जहां एक-एक एसआई के साथ 8-8 कांस्टेबल रहेंगे। दोनों जगह एक-एक एडीसीपी के साथ वीडियो-फोटोग्राफी टीम व 10-10 कांस्टेबल तैनात रहेंगे। इनके अलावा एक-एक रिजर्व पार्टी भी बनाई गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें