पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर पहुंची उम्मीद की वैक्सीन:कोरोना से मिलेगी निजात, वैक्सीन के 36 हजार डोज की पहली खेप पहुंची जोधपुर

जोधपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना वैक्सीन के जोधपुर पहुंचने पर पूजा करती शहर विधायक मनीषा पंवार। - Dainik Bhaskar
कोरोना वैक्सीन के जोधपुर पहुंचने पर पूजा करती शहर विधायक मनीषा पंवार।
  • पहले चरण में हैल्थ वर्करों के लगेगी वैक्सीन
  • सीएमएचओ डॉ. मंडा से होगी शुरुआत

खौफ के साए में जी रहे जोधपुर के लोगों को कोरोना से निजात दिलाने के लिए वैक्सीन के 36 हजार डोज की पहली खेप गुरुवार शाम जोधपुर पहुंची। जयपुर से कड़े सुरक्षा घेरे में लाई गई वैक्सीन की पहली खेप को सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने ग्रहण किया। शहर विधायक मनीषा पंवार ने पूजा अर्चना की। इसके बाद वैक्सीन को सुरक्षित रखवा दिया गया।

पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशील्ड वैक्सीन के बॉक्स को लेकर डिप्टी सीएमएचओ के नेतृत्व में एक टीम आज शाम जयपुर से लेकर जोधपुर पहुंची। झालामंड स्थित चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक कार्यालय में यह वैक्सीन की खेप लाई गई। यहां पर डॉ. मंडा ने इसे ग्रहण कर सुरक्षित रखवा दिया। जोधपुर में आज 36,060 डोज पहुंची है। इसे प्राथमिकता के साथ सबसे पहले हैल्थ वर्करों के लगाया जाएगा। देशभर में 16 जनवरी को एक साथ वैक्सीनेशन शुरू होगा। जोधपुर में सबसे पहली वैक्सीन सीएमएचओ डॉ. मंडा खुद लगवाएंगे। ताकि अन्य हैल्थ वर्करों का हौसला बढ़ सके।

कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि नई गाइडलाइन के अनुसार तैयारियों को फिर से देखा जा रहा है। लाभार्थियों का डाटा फिर से अवलोकन कर फ्रीज किया जा रहा है। झालामंड स्थिति कोल्ड स्टोरेज की क्षमता स्टेट कोल्ड चेन के बराबर बढ़ाई जा चुकी हैं। पहले चरण में रखने के लिए हमारे पास पर्याप्त जगह है। आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे के बताया कि नई गाइडलाइन के अनुसार पहले से तय 12 सेंटर में से 9 का चयन होगा। फिर इन सेंटर्स पर सप्ताह में चार दिन टीका लगाया जाएगा, ताकि सप्ताह में दो दिन होने वाले नियमित टीकाकरण प्रभावित ना हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser