डीजल टैंक फटने से चलते ट्रेलर धधके, 3 जिंदा जले:अमृतसर-कांडला हाईवे 3 घंटे रहा जाम; 100KM दूर से पहुंची दमकल

जोधपुर3 महीने पहले

एक ही दिशा में चल रहे दो ट्रेलरों में टक्कर के बाद लगी आग में जिंदा जलने से 3 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दोनों ट्रेलरों के ड्राइवर और एक क्लीनर शामिल है। हादसा जोधपुर में शेरगढ़ थाना इलाके में साेमवार रात 10.30 बजे को सोइंतरा-देवीगढ़ गांव के पास हुआ।

शेरगढ़ से 8 किमी दूर हुआ हादसा
अमृतसर-कांडला मेगा हाईवे पर शेरगढ़ से 8 किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ। हादसे की सूचना मिलने के 15 मिनट बाद शेरगढ़ पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जोधपुर फायर ब्रिगेड को सूचित किया। रात 12 बजे एक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। हादसे के कारण करीब 3 घंटे तक हाईवे पर जाम लगा रहा। रात 12.30 बजे के आस-पास वाहनों को निकाला गया।

ट्रेलरों की बीच फंसा ट्रॉली
जिस जगह हादसा हुआ वहां सड़क टूटी हुई है। दोनों ट्रेलर के बीच में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली चल रही थी। अचानक दोनों ट्रेलर टकरा गए। इस दौरान ट्रैक्टर तो आगे निकल गया, लेकिन उसकी ट्रॉली दोनों ट्रेलर के बीच फंस गई। हादसे में एक ट्रेलर का डीजल टैंक फटने से दोनों वाहनों में आग लग गई। दोनों ट्रेलर कहां जा रहे थे और इनमें क्या भरा था फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

देखते-देखते खाक हो गए ट्रेलर
आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही देर में दोनों ट्रेलर खाक हो गए। पुलिस पहुंची तब तक दोनों वाहन बुरी तरह आग की लपटों से घिरे थे। आग इतनी भीषण थी कि उनके निकट भी कोई नहीं पहुंच पाया। 100 किलोमीटर दूर बालोतरा व जोधपुर से फायर ब्रिगेड बुलाई गई। घटनास्थल पर दोनों तरफ जाम लग गया।

सूचना पर SDM पुष्पा कंवर सिसोदिया, बालेसर के CO राजूराम चौधरी, थाना अधिकारी देवेंद्रसिंह, ASI माधोसिंह, पन्नाराम व कॉन्स्टेबल श्रवण सहित पुलिस जाब्ता घटनास्थल पर पहुंचा। हादसे के बाद दोनों ट्रेलर में ड्राइवर-क्लीनर के शव बुरी तरह जले मिले।

मृतकों की हुई शिनाख्त
आग लगने से जिंदा जले तीनों लोगों की शिनाख्त हो गई है। मृतकों में बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र निवासी 38 वर्षीय धर्मेन्द्र आचार्य व उसका चचेरा भाई18 वर्षीय लीलाराम आचार्य एक ट्रेलर में सवार थे। जबकि दूसरे ट्रेलर को चला रहा बीकानेर जिले के लूणकरण क्षेत्र निवासी 30 वर्षीय सतपाल विश्नोई भी जिंदा जल गया। पुलिस ने शव परिजनों को शव सौंप दिए।

दौसा में कार-पिकअप भिडंत, 4 दोस्तों की मौत, पांचवां सीरियस:खाटूश्यामजी के दर्शन करने कानपुर से आए, मनोहरपुर-कौथून हाईवे पर हादसा