पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:बिजली लाइन पर गिरा पेड़, 2 खंभे गिरे 9 के तार टूटे, घबराया युवक छत से कूदा

शेरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अलसुबह सवा तीन बजे गांधी चौक में नीम की बड़ी शाखा गिरने से हुआ हादसा
  • बड़ा हादसा टला, मकानों पर तार गिरते तो हो सकती थी जनहानि, दिन भर गर्मी में परेशान रहे ग्रामीण

कस्बे के गांधी चौक में शनिवार को अल सुबह करीब 3:15 बजे अचानक एक नीम के पेड़ की शाखा टूट कर बिजली के तारों पर गिर गई जिससे दो विद्युत पोल गिर गए व 9 के खंभों के तार टूट गए। इस हादसे से स्पार्किंग व आग की चिनगारियां उछलने से आस-पास जीनगर समाज के घरों में अफरा-तफरी मच गई।

चिनगारियां इतनी तेज थी कि जिस गली में यह घटना हुई दूसरी साइड में अपने घर की मकान के छत पर सो रहे युवक सचिन पुत्र पुखराज जीनगर भय के मारे करीब 15 फीट ऊंची मकान की छत से कूद गया जिससे वह घायल हो गया। घटना के बाद शनिवार दिन भर विद्युत गुल रही। भीषण गर्मी से आमजन बेहाल रहा।

वहीं रास्ते के बीच बिजली के तार टूटे होने से रास्ता अवरुद्ध रहा। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।  अन्यथा ये तार टूट कर जिस स्थान पर गिरे हैं उस स्थान पर आस-पास के मकानों की छत पर तार टूट कर गिर जाने से वहां पर सो रहे लोग बाल-बाल बचे। रात करीब 10 बजे बिजली बहाल हो पाई।

आंखों देखी: बेटी से एक कदम दूरी पर गिरा तार
गांधी चौक के निकट अपने घर के ऊपर मकान की छत पर सो रहे ओमप्रकाश जीनगर ने बताया कि परिवार के सदस्य छत पर सो रहे थे कि अचानक रोशनी होने के साथ ही बिजली के तार टूट कर उनके मकान पर गिरे। उनकी पुत्री रवीना के तो तार एक कदम दूरी पर ही गिरा। गनीमत रही कि वह बाल-बाल बच गई। 

बालचंद जीनगर के परिवार के सदस्य भी छत पर सो रहे थे। वे भी बाल-बाल बचे। घायल हुआ सचिन जीनगर ने बताया कि वह गहरी नींद में था कुछ समझ ही नहीं पाया। अचानक चिनगारियां उछल रही थी तो बचने के लिए दौड़ा और अंधेरा होने की वजह से अचानक नीचे गिर गया। गोमाराम जीनगर ने बताया कि  तार टूटे तब आग की लपटें दिख रही थी।
दिन में सबसे ज्यादा भीड़ यहीं रहती है
घटना यदि दिन में होती तो बड़ी जनहानि हो सकती थी। जहां पर की विद्युत पोल गिरे हैं वहां पर दिन में अनेक लोगों की आवाजाही व चहल-पहल रहती है। ग्रामीणों ने तुरंत विद्युत विभाग को सूचित करके विद्युत सप्लाई बंद कराई अन्यथा बाद में भी नुकसान हो सकता था। विद्युत विभाग के कर्मचारी घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंच गए थे। विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता देवेंद्र कुमार के निर्देशन में लाइनमैन अर्जुनसिंह, देवेन्द्र व हनुमान मीणा तथा ठेकेदार के श्रमिक पहुंचे और नए पोल लगाए। टूटे तार शाम तक लगाए जा रहे थे। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें