पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Two And A Half Year Old Girl Dies After Falling From The Roof In Her Maternal Grandmother's Father's Allegation – Wife Wanted To Remarry

पति-पत्नी के बिगड़े रिश्तों के बीच मासूम की संदिग्ध मौत:ढाई साल की बच्ची की ननिहाल में छत से गिरने से मौत, पिता का आरोप- पत्नी दूसरी शादी करना चाहती थी

जोधपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी मां 7 जुलाई से लापता - Dainik Bhaskar
आरोपी मां 7 जुलाई से लापता
  • ओसियां के घेवड़ा में 6 जून का मामला
  • पिता ने अब दर्ज करवाया केस

पाली जिले का एक व्यक्ति सोमवार को थाने पहुंचा और पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ने ढाई साल की बेटी को मार दिया और अब वह किसी दूसरे से शादी करना चाहती है। पुलिस ने मामला दर्ज किया तो सामने आया कि जिस महिला पर आरोप है, वह तो खुद ही गायब है। उसके भाई ने पहले से गुमशुदगी दर्ज करवा रखी है। फिलहाल, पुलिस ने दोनों ही मामलों को ध्यान में रखते हुए जांच शुरू की है।

जानकारी के अनुसार पाली जिले के खामल गांव निवासी जगदीशसिंह उर्फ जबरसिंह पुत्र चन्दनसिंह राजपुरोहित ने रिपोर्ट पेश की। रिपोर्ट में जगदीशसिंह ने बताया कि चार वर्ष पूर्व उसकी शादी घेवड़ा निवासी मंजू पुत्री अनोपसिंह राजपुरोहित से हुई थी जिससे सन्तान के रूप में एक बेटी का जन्म हुआ। घर में बेटी होने के कारण मेरी पत्नी ने झगड़ा शुरू कर दिया।

पुत्र प्राप्ति की बात कहते हुए झगड़ा किया कि मेरी वजह से लड़का नहीं हुआ है। इस झगड़े के बाद वह अपने पीहर जाकर बैठ गई। पिछले डेढ़ साल से अपने पीहर घेवड़ा में रह रही है व अब वो अपने पीहर पक्ष के लोगों के कहने से दूसरी शादी करने की तैयारी कर रही थी लेकिन उसकी शादी में मेरी ढाई साल की बेटी बाधा बन रही थी। इसको लेकर मेरी पत्नी ने मेरी पुत्री को छत पर ले जाकर उसे पटक दिया, जिससे मौके पर ही मौत हो गई।

जगदीशसिंह की बहन इसी घर की बहू है तो उसने देख लिया। इस पर उसे धमकी दी गई कि तेरे गर्भ में जो सन्तान है उसे भी हम मार देंगे। सोमवार को खामल गांव व अन्य जगह से राजपुरोहित समाज के लोग ओसियां थाना पहुंचे व मामले में निष्पक्ष जांच करने के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

वहीं, थानाधिकारी बाबूराम डेलू ने बताया कि जिस महिला पर आरोप लगाए हैं उसके भाई द्वारा थाने में बिना बताये घर से जाने की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई हुई है। जिसकी तलाश की जा रही है। घटना करीब डेढ़ महीने पूर्व की बताई है जबकि घटना के वक्त पाली से महिला के ससुराल पक्ष से लोग भी आये थे, इसलिए सभी पहलुओं को देखते हुए गहनता से जांच की जा रही है।

आरोपी महिला के भाई की रिपोर्ट- बेटी के वियोग में घर छोड़ गई बहन

विवाहिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट 8 जुलाई को उसके भाई सवाईसिंह ने दर्ज करवाई थी कि गत 6 जून को उसकी बहन की बेटी के मकान से गिरने से मृत्यु हो गई थी जिसके वियोग में बहन 7 जुलाई को घर से बिना बताए कहीं चली गई। बच्ची की मृत्यु ननिहाल में हुई तो ननिहाल पक्ष ने उनके पिता व अन्य परिजनों को सूचना देकर घेवड़ा बुलाया था। समाचार मिलने पर बच्ची के पिता व अन्य परिजन घेवड़ा आए तो बच्ची के मकान से गिरकर मृत्यु होने की बात बताई गई।

इस पर बच्ची के पिता व अन्य की उपस्थिति में बिना पुलिस को सूचना दिए और बिना पोस्टमार्टम के अंतिम संस्कार कर दिया गया। विवाहिता के भाई सवाईसिंह की शादी भी पाली में उसी घर में जगदीशसिंह की बहन से हो रखी है। उसकी पत्नी अब पीहर शिवपुरा गई तो उसने बच्ची को मकान की छत से गिराकर मारने तथा दूसरी जगह विवाह की तैयारी की बात बताई।

खबरें और भी हैं...