8 साल बाद दो जोड़ों ने एक-दूसरे को अपनाया:थाने में समझाने के बाद फिर से एक हुए पति-पत्नी, घरेलू विवाद के बाद चली गई थीं पत्नी

जोधपुरएक वर्ष पहले
जोधपुर के प्रताप नगर पुलिस थाने में आठ साल से अलग रह रहे दो जोड़ों का नए सिरे से मिलन हुआ।

जोधपुर के प्रताप नगर पुलिस थाने में शनिवार को अलग ही नजारा देखने को मिला। पुलिस की समझाइश से दो भाई का परिवार फिर से बस गया। आठ वर्ष से अलग रह रहे दो जोड़ों का पुलिस थाने में फिर से मिलन हो गया। पुलिस की समझाइश के बाद दोनों जोड़ों ने एक-दूसरे को माला पहना व मुंह मीठा करवा कर नए सिरे से जिंदगी शुरू करने का संकल्प लिया।

प्रतापनगर थाना प्रभारी सोमकरण ने बताया कि संबोधि धाम के पास रहने वाले बाबू लाल और तुलसाराम की शादी 2011 में ब्यावर निवासी दो बहनों ज्योति और अनूप के साथ हुई थी। उसके बाद 2 साल तक दोनों साथ रहे और दोनों को एक-एक बच्चियां हुई। वर्ष 2013 में घरेलू विवाद के चलते दोनों की पत्नी अपने पीहर चली गई। जहां उन्होंने ब्यावर में परिवार न्यायालय में इनके खिलाफ परिवाद पेश किया। इस पर 8 साल तक विवाद चलता रहा। कल दोनों की पत्नियां बगैर किसी सूचना के अपने पति के घर लौट आई। इस पर दोनों के पति घबरा गए और वे प्रताप नगर पुलिस थाना पहुंचे। पुलिस को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया।

सोमकरण ने चारों को साथ बैठाकर वार्ता की। उन्होंने चारों को समझाया। उन्होंने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वे साथ में रहे। ताकि बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित ना हो। इसके बाद थाने में ही पुलिस ने माला व मिठाई मंगाई। चारों ने एक-दूसरे को माला पहनाई। इसके बाद चारों अपनी दोनों बेटियों को लेकर खुशी-खुशी नए सिरे से घर बसाने को साथ में रवाना हो गए।