पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:1.8 लाख रुपए देकर ऑनलाइन मंगवाए दो आईफोन, घर पहुंचा खाली बॉक्स, केस दर्ज

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कंपनी व डिलीवरी बॉय के खिलाफ जांच शुरू की

जलजोग चौराहे के पास सिंधी कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति को ऑनलाइन आईफोन मंगवाना भारी पड़ गया। कंपनी को भुगतान कर एक लाख 7998 रुपए के दो आईफोन मंगवाए, लेकिन डिलीवरी बॉय खाली बॉक्स थमाकर चला गया। घटना गत 27 अक्टूबर की है। कंपनी से बात और मेल की गई, लेकिन कंपनी की तरफ से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। फिर पीड़ित ने शास्त्रीनगर थाने में इसकी रिपोर्ट दी। शास्त्रीनगर पुलिस ने बताया कि सिंधी कॉलोनी में रहने वाले हरीश रामचंदानी ने यह रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उसने ऑनलाइन अमेजान कंपनी से 16 अक्टूबर को दो आईफोन का ऑर्डर किया था। तब कंपनी ने इसकी डिलीवरी 27 अक्टूबर को भेजी। इसे लेकर आया डिलीवरी बॉय पैकेट देकर चला गया, पैकेट को खोला उसमें से खाली बॉक्स निकला।

इन दोनों फोन की कीमत 53,999 व 53,999 थी, जिसका पूरा भुगतान भी कंपनी को कर दिया था। मामले में अमेजान कंपनी के कस्टमर केयर से संपर्क किया तो उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि ओटीपी नंबर देने के बाद अब कंपनी कुछ नहीं कर सकती। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कंपनी व डिलीवरी बॉय के खिलाफ जांच शुरू की है।

इधर, जूनियर एकाउंटेंट को बैंककर्मी बन झांसा दे खाते से निकाल लिए 15 हजार रुपए

कबूतरों का चौक निवासी एक जूनियर एकाउंटेंट को किसी शातिर ने बैंककर्मी बनकर फोन किया और क्रेडिट कार्ड के ओटीपी नंबर हासिल कर खाते से 15 हजार 150 रुपए पार कर लिए। पीड़ित ने अब सदर बाजार थाने में इसकी रिपोर्ट दी। थानाधिकारी बंशीलाल ने बताया कि कबूतरों का चौक हनुवंतपुरा लक्ष्मी भवन में रहने वाले विजय सोनी ने रिपोर्ट दी।

इसमें बताया कि वह जूनियर एकाउंटेंट है। उसके पास किसी व्यक्ति का फोन आया और खुद को बैंककर्मी बताते हुए क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी मांगी। इस पर उसे ओटीपी नंबर आदि बता दिए। तब उसके बैंक खाते से किस्तों में 15 हजार 150 रुपए पार हो गए। इस बारे में धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें