पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टिड्‌डी का आतंक:टिडि्डयों के दो तरफा हमले, पाक से आए नए दल गांवों में फैले, जहां पहले पड़ाव वहां फाका पनपा

तिंवरी/शेरगढ़/पीलवा/कलाऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टिड्‌डी नियंत्रण विभागों ने बालेसर, देचू, लोहावट, बावड़ी व ओसियां ब्लॉक के गांवों में किया छिड़काव
Advertisement
Advertisement

टिड्डी दिनोंदिन चिंता बढ़ा रही है। बुधवार को पाक से आए दलों ने लोहावट, तिंवरी, देचू व शेरगढ़ ब्लॉक के कई गांवों में फैलाव कर दिया वहीं पहले जहां पड़ाव हुए वहां अब फाका यानी टिड्डी के बच्चे पनपने लगा है। धीरे धीरे अलग अलग गांवों से इसकी सूचना आ रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में यह बेकाबू हो जाएगी।  

कृषि विभाग के उपनिदेशक वीरेन्द्रसिंह सोलंकी ने बताया कि बुधवार को ओसियां ब्लॉक में खाबड़ा कलां, देचू ब्लॉक के महादेव नगर में टिड्डियों के अंडों से फाका निकलने की सूचना मिली। इस पर छिड़काव किया गया। वहीं, गुरुवार को बावड़ी ब्लॉक में धनारी और भाटी नगर,ओसियां ब्लॉक में खाबड़ा कलां,भोपालगढ़ में बारनी खुर्द, नाड़सर, देचू में सगतनगर, चोरड़िया, महादेव नगर व बालेसर ब्लॉक में बस्तवा माताजी गांवों में टिडि्डयों ने हमले किए। इन सभी गांवों में स्प्रे किया गया। सोलंकी ने बताया कि गुरुवार को भी बाड़मेर जैसलमेर से टिड्डियों के दल जिले के तिंवरी, कलाऊ, शेरगढ़ व बेरु क्षेत्रों में घुसे। यहां शुक्रवार छिड़काव किया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement