आरोपी गिरफ्तार:ट्रेनों में मदद के नाम महिलाओं के बैग से सामान चुराने वाली यूपी की गैंग पकड़ी, 9 जने गिरफ्तार

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे पुलिस ने उत्तरप्रदेश की अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश कर मुख्य सरगना सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया। गैंग के सदस्य महिलाओं को मदद के नाम पर उनके बैग, थैलों और अटैचियों से माल उड़ाते थे। गैंग ने गत 25 मई को रणकपुर एक्सप्रेस में हुई चोरी की वारदात कबूली है।

जीआरपी उत्तर के कार्यवाहक अधीक्षक प्रेमसिंह राजपुरोहित ने बताया कि नागौर जिले के टुंकलिया निवासी मंजू पत्नी महेंद्र ने 25 मई को रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि रणकपुर एक्सप्रेस में सफर के दौरान उनके बैग से गहने आदि चोरी हो गए थे।

इस पर सीआई किशनसिंह के सुपरविजन में हैड कांस्टेबल सुभाषचंद, कांस्टेबल मोहनलाल, दीपेंद्रपालसिंह, मानाराम, सुनील व बुधाराम की विशेष टीम ने रेलवे स्टेशनों के सीसीटीवी कैमरों के साथ होटलों व सरायों के कैमरों की जांच के बाद उत्तरप्रदेश के बिजनौर के शातिर सरगना बबन खां, मंजद अली, राजेंद्रसिंह, हसीनुदीन, मारूफ अली अंसारी, शाहनवाज, मो. जफर, राकेश सिंह, राजवीर उर्फ पप्पू को बापर्दा गिरफ्तार किया।

खुद के बैग की आड़ में सामान चोरी को अंजाम देते
पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ट्रेन में खुद के बैग की आड़ में बैग, थैलों और अटैचियों से सोना-चांदी व नकदी उड़ाते थे। आरोपी महिलाओं को अकेली देखकर उन्हें सीट भी देते और मदद के नाम पर सोना-चांदी आदि चोरी कर लेते।

खबरें और भी हैं...