पांच सितारा होटल में बैठ जोधपुर के विकास की चर्चा:नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जोधपुर में की विकास कार्यों की समीक्षा

जोधपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर के मेडिकल कॉलेज सभागार में अधिकारियों को सम्बोधित करते नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल। - Dainik Bhaskar
जोधपुर के मेडिकल कॉलेज सभागार में अधिकारियों को सम्बोधित करते नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल।

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने अपने जोधपुर प्रवास के दौरान पांच सितारा होटल ताज हरी महल में जेडीए व नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में धारीवाल द्वारा विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर चर्चा करने के साथ हेरिटेज पाथ के अलावा विभिन्न प्राजेक्ट्स पर चर्चा की।

बैठक में लगाकार अधिकारियेां के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। महापौर कुंती देवडा,विधायक मनीषा पंवार,पूर्व विधायक कैलाश भंसाली, भाजपा नेता अतुल भंसाली के अलावा कांग्रेस नेता पवन मेहता, जेडीए के पूर्व चेयरमैन राजेन्द्र सोलंकी, जेडीए चेयरमैन राजेश शर्मा के अलावा कलेक्टर इंद्रजीतसिंह भी ताज हरी महल पहुंचे। जहां विभिन्न मुद्दों को लेकर मंत्री शांति धारीवाल से चर्चा की। साथ ही जोधपुर के विकास को लेकर कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। जेडीए कमिश्नर कमर उल जमाल चौधरी भी अपनी टीम के साथ वहां मुस्तैद रहे। बैठक में जोधपुर के कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स फाइलो पर चर्चा की जिसमें मंडोर उद्यान के विकास कार्य, शहर के सीवरेज प्रोजेक्ट्स, उम्मेद उद्यान के विकास कार्यो, जनाना गार्डन एवं टाउन हॉल के समग्र विकास एवं रिनोवेश्न, बाईजी का तालाब के विकास कार्य व शहर के हेरिटेज कॉरिडोर की डीपीआर कार्य, शहर के ड्रेनेज प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा करने के साथ, बालसमंद घोडा घाटी से मेहरानगढ किले तक सडक निर्माण कार्य व नई सडक मल्टीलेवल पार्किंग के संबंध में भी चर्चा की गई। साथ ही लूपिंग रूट विकसित करने, नई सडक के बरामदों, रेलवे स्टेशन से राजरणछोडदास मंदिर तक होते हुए तिराहो तक भवनों का जीर्णोद्वार व ब्ल्यू कॉरिडोर के कार्य के संबंध में भी चर्चा करने के अलावा ड्रेनेज एवं सीवरेज परियोजनाओं के बारे में भी ली जानकारी।

ताज हरि महल में जोधपुर के कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स फाइलों पर चर्चा हुई जिसमे लूपिंग रूट विकसित करने, नई सड़क के बरामदों, रेलवे स्टेशन से राज रणछोड़दास मंदिर तक होते हुए तिराहों तक भवनों का जीर्णोद्वार व ब्ल्यू कॉरिडोर के कार्य के संबंध में भी की गई चर्चाकी गई। उन्होंने ड्रेनेज एवं सीवरेज परियोजनाओं के बारे में भी जानकारी ली।

इसके बाद मेडिकल कॉलेज सभागार में प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने बैठक लेकर कहा कि इस अभियान के माध्यम से 10 लाख पट्टे दिए जाएंगे। सभी को पूरी सावधानी के साथ में कार्य निष्पादित करते हुए आमजन को राहत दिलाना सभी की कोशिश होनी चाहिए। यूडीएच सलाहकार जीएस संधु ने कहा राज्य सरकार इस अभियान के लिए काफी गंभीर हैं। इस अभियान में सभी लंबित प्रकरणों के निस्तारण का प्रयास करेंगे। इस बार धारा 69ए के तहत पट्टे दिए जाएंगे। यह प्रावधान होने के बावजूद निकायों ने पट्टे नहीं दिए। इसमें अभी और स्पष्टता की जरूरत है। अभियान की सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि निकायों ने इसकी तैयारी कैसे की है।

खबरें और भी हैं...