पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Vaccine Could Not Be Installed Today For People Above 45 Years Of Age, 15 Thousand Doses Reached, Campaign Will Resume From Tomorrow

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खत्म हो गई वैक्सीन:45+ आयु वर्ग के लोगों के आज नहीं लग पाई वैक्सीन; 15 हजार डोज पहुंची, कल से फिर शुरू होगा अभियान

जोधपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर में सोमवार को वैक्सीन के अभाव में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो पाया। - Dainik Bhaskar
जोधपुर में सोमवार को वैक्सीन के अभाव में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो पाया।
  • 18 से 44 वर्ष के लोगों के लगाई जा रही है वैक्सीन

कोरोना के बढ़ते कदम को रोकने का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन ही है, लेकिन लोग अभी इसके लिए पहल कम कर रहे हैं। वहीं यदि लोग लगवाने की पहल कर पहुंचते हैं तो वैक्सीन के अभाव में उन्हें भटकना पड़ रहा है। जोधपुर में सोमवार को वैक्सीन के अभाव में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन अभियान थम गया। अब जयपुर से 15 हजार वैक्सीन पहुंच रही है। ऐसे में कल से एक बार फिर वैक्सीनेशन का कार्य गति पकड़ेगा। आज जोधपुर के कुछ सेंटर पर 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

जोधपुर में आज 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए आवंटित वैक्सीन समाप्त हो गई। ऐसे में इस आयु वर्ग के वैक्सीनेशन को रोकना पड़ा। जानकारी के अभाव में कई लोग एक से दूसरे अस्पताल के बीच चक्कर काटते रहे। उन्हें सही जानकारी किसी स्थान पर नहीं मिली कि आज किसी स्थान पर वैक्सीनेशन होगा या नहीं। यदि नहीं तो फिर वापस कब शुरू होगा। सबसे अधिक परेशान दूसरी डोज लगवाने वाले रहे।

अब पहुंची है वैक्सीन की खेप

वैक्सीनेशन के प्रभारी डॉ. कौशल दवे ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए आवंटित वैक्सीन समाप्त हो गई थी। हमें जयपुर से आज कोवीशील्ड की 15 हजार डोज मिली है। ऐसे में कल सुबह से एक बार फिर इस आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा। हमें 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए 20 हजार डोज मिली हुई है। इस आयु वर्ग का वैक्सीनेशन आज आठ स्थान पर किया जा रहा है। इस आयु वर्ग के 1461 लोगों के रविवार को वैक्सीन लगाई गई थी। शहर के एम्स जोधपुर, एमडीएमएच, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेजीडेंसी, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सूरसागर, मसूरिया, उदयमंदिर, महामंदिर व नवचोकिया आदि पर 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें