उपराष्ट्रपति का जोधपुर दौरा:उपराष्ट्रपति ने जोधपुर का ऐतिहासिक मेहरानगढ़ किला देखा, किले को राजस्थान की शान का स्वर्णिम प्रतीक बताया

जोधपुर8 महीने पहले
जोधपुर एयरपोर्ट पर उपराष्ट्रपति का राज्यपाल ने किया स्वागत।

जैसलमेर में अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सेना और सीमा सुरक्षा बल के सैनिकों से भेंट करने के बाद, उपराष्ट्रपति सोमवार को जोधपुर पहुंचे। यहां उन्होंने आज विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर, जोधपुर के ऐतिहासिक मेहरानगढ़ किले को देखा। नायडू किले की भव्यता देख कर बहुत प्रसन्न हुए।

अपनी फेसबुक पोस्ट में नायडू ने किले को राजस्थान की शान का स्वर्णिम प्रतीक बताया। किले को देखने के अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने लिखा है कि किले के अंदर स्थित शीश महल, फूल महल और जानकी महल, हमारे शिल्पकारों और कारीगरों की कलात्मक कारीगरी और उनके हुनर को दर्शाते हैं। उन्होंने लिखा कि किले की दीवार पर खड़े हो कर देखने पर जोधपुर शहर उतना ही विहंगम लगता है, जितनी मनोरम किले के अंदर की सुंदरता है।

देश भर में स्थापत्य के अनेक अद्भुत नमूनों को देखने के बाद अपने अनुभव के आधार पर नायडू लिखते हैं कि ये स्थान हमेशा ही आपको अचंभित करते हैं। गहरे ज्ञान से भरा ये अनुभव नितांत शिक्षाप्रद रहा है। अपने फेसबुक पोस्ट में उपराष्ट्रपति ने भारत की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत में रुचि रखने वाले पर्यटकों और यात्रियों से देश के ऐसे स्थानों को देखने का आग्रह किया है। उपराष्ट्रपति के इस दौरे के दौरान राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र तथा प्रदेश सरकार में मंत्री, डा. बुलाकीदास कल्ला भी साथ रहे।

खबरें और भी हैं...