पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी खबर:पांच साल बाद फिर से खोले गए स्कूल में पहुंच ग्रामीणों ने की पूजा-अर्चना, बोले-इस साल 50 बच्चों का एडमिशन कराएंगे

बिलाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मर्ज हो गया था पहले स्कूल, असामाजिक तत्वों का अड्डा बन चुका था बंद भवन
Advertisement
Advertisement

अपने घरों के नजदीक स्कूल खुलने की खुशी क्या होती है, यह गुरुवार को यहां बिलाड़ा शहर में देखने को मिली। पांच साल पहले कम नामांकन का हवाला देकर बंद की गई राउप्रावि कल्पवृक्ष गुरुवार को वापस खोली गई तो यहां ग्रामीणों ने विद्या की देवी सरस्वती की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर वार्डवासियों की बैठक भी आयोजित की गई।

बैठक के दौरान शिक्षा विभाग के अफसर भी मौजूद रहे। एसीबीईओ भैरूसिंह सांदू, नोडल अधिकारी ओमप्रकाश बोचावत, आरपी प्रकाशचंद्र सोलंकी, संस्था प्रधान प्रकाश सीरवी आदि की मौजूदगी में वार्डवासियों ने पुन: विद्यालय खुलने पर खुशी जताई। वार्डवासियों ने कहा पांच सालों तक विद्यालय बंद रहने के बाद ये भवन असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया था।

यहां शराब आकर पीते हैं और भवन में नुकसान करते थे। वार्डवासियों ने कहा कि प्रशासन यदि सहयोग करे तो हम वार्डवासी मिलकर 50 बच्चों का प्रवेश करवाएंगे। वार्डवासियों ने कहा कि जब नामांकन अच्छा हो जाये तो विद्यालय अन्य स्टाफ भी लगाया जाये ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो और जब नियमित पढ़ाई होगी तो विद्यालय अच्छी तरह से चलेगा।

इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने वार्डवासियों से अधिक से अधिक नामांकन की अपील की। ये विद्यालय भवन इसलिये भी महत्वपूर्ण है कि इसके बिल्कुल सामने धार्मिक व ऐतिहासिक कल्वपृक्ष मौजूद है। इस अवसर पर वार्ड पार्षद भवरलाल सीरवी, पन्नाराम जांजावत, चंद्रसिंह राठौड, भवरलाल, गोविंदराम, देवाराम, किशनाराम, मिश्रीलाल, हिम्मताराम सहित कई वार्डवासी मौजूद रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement