पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पश्चिमी राजस्थान में मानसून:जोधपुर में बारिश का इंतजार, जैसलमेर में झमाझम, दो इंच बरसा पानी

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जैसलमेर में कल रात हुई अच्छी बारिश के बाद डाबला क्षेत्र में पानी भरा होने पर ट्रैक्टर पर सवार होकर स्कूल पहुंचे शिक्षक। - Dainik Bhaskar
जैसलमेर में कल रात हुई अच्छी बारिश के बाद डाबला क्षेत्र में पानी भरा होने पर ट्रैक्टर पर सवार होकर स्कूल पहुंचे शिक्षक।

इस वर्ष जोधपुर में अभी तक मानसून मेहरबान नहीं हो पाया है। बादल आते अवश्य है, लेकिन बरसे या गरजे बगैर ही निकल जाते है। वहीं कल रात जैसलमेर क्षेत्र में घटाएं झूमकर बरसी। क्षेत्र में कई स्थान पर बरसाती नदी नाले बह निकले। जैसलमेर में दो इंच बारिश दर्ज की गई। जैसलमेर का प्रसिद्ध गडीसर छलक गया। अब यदि और बारिश हुई तो गड़ीसर का पानी शहर की कुछ कॉलोनियों में कहर बरपा सकता है।

जोधपुर के लोग बड़ी बेसब्री के साथ मानसूनी बारिश का इंतजार कर रहे है। जबकि संभाग के पाली व जैसलमेर में अच्छी बारिश के समाचार है। जोधपुर में दो दिन तक उम्मीद जगाने वाले बादल भी आज नदारद हो गए है। धूप निकली हुई है। ऐसे में फिलहाल बारिश की संभावना कम ही नजर आ रही है।

वहीं सरहदी जैसलमेर जिले के अधिकांश हिस्से में कल देर रात झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे।रात करीब एक बजे शुरू हुई बारिश का दौर 45 मिनट तक चला। पौन घंटे में 46.9 एमएम पानी बरसा। कम समय में हुई तेज बारिश से मौसम सुहावना हो गया। वहीं कुछ क्षेत्रों में बरसाती नदी नाले बह निकले। इससे सुबह के समय कुछ मार्गों पर आवागमन भी प्रभावित हुआ। बाड़मेर रोड पर डाबला में हुई जोरदार बारिश से पानी सुबह तक सड़कों पर बह रहा था। लंबे इंतजार के बाद हुई इस बारिश से लोगों को एक बार गर्मी से काफी हद तक निजात मिल गई।