पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Webinar Will Be Held In AIIMS On The Subject Of The Impact Of Kovid On Liver Disease, The Reason For The More Impact Of The Second Wave Of Corona In Villages In JNVU Will Be Discussed.

कोविड का असर क्या लीवर डिजीज पर पड़ा:इस विषय पर एम्स में होगा वेबिनार, साथ ही गांवों में कोरोना की दूसरी लहर के अधिक असर के कारण पर चर्चा होगी

जोधपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर आल इंडिया इंस्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस व इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बेलीरी साइंस दिल्ली की ओर से एल्कोलिक फैटी लीवर पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन सोमवार को किया जाएगा। एम्स के प्रो डॉ पंकज भारद्वाज ने बताया कि एम्स के डायरेक्टर डॉ संजीव मिश्रा द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसके बाद कोविड का क्या इंपेक्ट लीवर डिजीज पर आया है इस पर डॉ. शिव कुमार सारिन लेक्चर देंगे। पीजीएमआई आर चंडीगढ़ के डॉ अजय डिसूजा नॉन कम्यूनिकेशन डिजीज पर लेक्चर देंगे।

डा स्वास्तिचरण द्वारा इंटीग्रेशन आफ ने एफएलडी पर लेक्चर देंगे। एम्स जोधपुर के डॉ आशीष अग्रवाल द्वारा डायग्नोसिस ऑफ एनएएफलडी डिफरेंट लेवल ऑफ हेल्थ एरिया इन इंडिया पर लेक्चर देंगे।

पंचायतों की मजबूती की आवश्यकता विषय पर भी होगा वेबिनार

जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय, जोधपुर के नेहरू स्टडी सेंटर की ओर से सोमवार 7 जून को ‘कोरोना से सीख: पंचायतों की मजबूती की आवश्यकता’ विषयक वेबिनार का कुलपति प्रो. पी.सी. त्रिवेदी की अध्यक्षता में आयोजन होगा।

संयोजक डाॅ. दिनेश गहलोत ने बताया कि वेबिनार के मुख्य वक्ता मध्यप्रदेश सामाजिक शोध संस्थान, उज्जैन के प्रो. यतिंद्र सिंह सिसोदिया एवं समाजशास्त्र के पूर्व विभागाध्यक्ष तथा नेहरू स्टडी सेंटर के प्रथम निदेशक प्रो. के.एन. व्यास होंगे। उन्होंने बताया कि इस वेबिनार के मुख्य विमर्श कोरोना की द्वितीय लहर का गांवों पर अधिक असर का कारण तथा इस संदर्भ में पंचायतों की वस्तु स्थिति पर चर्चा रहेगा। साथ ही कोरोना की तीसरी लहर से बचने हेतु पंचायतों की मजबूती के लिए उपायों पर भी चर्चा होगी। समन्वयक डाॅ. राजश्री राणावत के अनुसार वेबिनार में अब तक लगभग 700 पंजीकरण हुए है। वहीं वेबिनार जूम प्लेटफार्म के साथ यूट्यूब पर प्रसारित होगा।

खबरें और भी हैं...