पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Will Not Even Be Able To Stay In Hostel For 6 Months, Strict Action After The Report Of Ragging Investigation Committee In Medical College

रैगिंग के आरोपी 3 छात्र 1 माह तक निलंबित रहेंगे:6 माह तक हॉस्टल में भी नहीं रह सकेंगे, मेडिकल कॉलेज में रैगिंग जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद कड़ा एक्शन

जोधपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रैगिंग मामले में एक्शन लेने से पहले कमेटी के सदस्याें से चर्चा करते डॉ. सरदाना। - Dainik Bhaskar
रैगिंग मामले में एक्शन लेने से पहले कमेटी के सदस्याें से चर्चा करते डॉ. सरदाना।

मेडिकल काॅलेज में रैगिंग के मामले में जांच कमेटी की रिपाेर्ट के बाद प्रिंसिपल ने 2019 बैच के तीन स्टूडेंट्स काे एक माह के लिए निलंबित कर दिया है। ये तीनाें स्टूडेंट्स एक माह बाद भी तभी क्लास में बैठ पाएंगे, जब ये अाैर इनके पैरेंट्स लिखित अंडरटेकिंग देंगे कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी। प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि 2019 के स्टूडेंट जतिन चौधरी, आदित्य समोटा व पवन खाण्डे को वीडियो फुटेज व गार्डों ने चिह्नित कर लिया था। अन्य छात्रों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

इन तीनों छात्रों को 22 जुलाई से 21 अगस्त तक निलंबित किया है। साथ ही ये तीनों अगले एक वर्ष तक के लिए किसी तरह की शैक्षणिक, स्कॉलरशिप एवं अन्य लाभ के हकदार नहीं होंगे। एक साल तक किसी भी स्थानीय, राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय कान्फ्रेंस, एकेडमिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता, यूथ फेस्टिवल आदि में कॉलेज का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकेंगे। अगले छह माह तक इन्हें हॉस्टल आवंटन नहीं किया जाएगा। अगले एक वर्ष तक ये छात्रसंघ के किसी भी पद पर चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

तीन क्लास रिप्रजेंटेटिव को भी पद से हटाया

मप्रिंसिपल ने बताया कि रैगिंग रोकने में अपनी वांछित भूमिका नहीं निभाने पर 2019 बैच की हिमानी शर्मा, प्रज्ञा टांक व यशवर्धन मारवाल को क्लास रिप्रजेंटेटिव पद से हटाया गया है। इनकी रैगिंग में कोई भूमिका नहीं है, लेकिन रैगिंग रोकने में जो भूमिका इनसे अपेक्षित थी, वह इन्होंने नहीं निभाई। दो दिन पहले मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें जूनियर्स को मुर्गा बनाते हुए और पीटते हुए सीनियर स्टूडेंट्स दिख रहे थे।

खबरें और भी हैं...