पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:जल्द से जल्द छात्रवृत्ति दिलाने का प्रयास करेंगे: शर्मा

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं, विभागीय अनदेखी के चलते छात्र-छात्राओं को मिलने वाली छात्रवृत्ति पेंडिंग है, लेकिन इसकी वजह से किसी भी बच्चे का भविष्य खराब नहीं होगा। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को स्टूडेंट्स को जल्द से जल्द छात्रवृत्ति दिलाने को कहा है। दरअसल कोरोना काल में शिक्षा विभाग में 9वीं व 10वीं के स्टूडेंट्स को मिलने वाली छात्रवृत्ति मुख्यमंत्री के गृह जिले में ही नहीं मिल पा रही है।

दैनिक भास्कर ने 25 अक्टूबर को इस संबंध में खबर प्रकाशित कर बच्चों को छात्रवृत्ति नहीं मिलने से हो रही परेशानी को उजागर किया था। इसके बाद शिक्षा विभाग और संभागीय आयुक्त तक हरकत में आए। इस संबंध में शिक्षा विभाग के जाॅइंट डायरेक्टर प्रेमचंद सांखला से बात की तो उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी के अधिकार क्षेत्र का मामला है, उनसे बात कीजिए।

जब जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय डॉ. भल्लूराम खींचड़ से बात की तो उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति कई बार स्कूल स्तर से पेंडिंग रहती है। हमारे पास जितनी आती है, उनको हम ट्रेजरी भिजवा देते हैं। लॉकडाउन पीरियड की कुछ बाकी है। उनको जल्द दिखवाकर छात्रवृत्ति दिलवाने का प्रयास करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें