पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:15 साल पुराने वाहनों के संचालन पर रोक का फैसला वापस लें

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुड्स ट्रांसपोर्ट से जुड़े लोगों की सरकार से गुहार

जोधपुर गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने राज्य सरकार से गुहार की है कि 15 साल पुराने वाहनों पर रोक लगाने और ऐसे वाहनों के पंजीयन नहीं करने का फैसला वापस लिया जाना चाहिए। एसोसिएशन सचिव प्रवीण कुंभट ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्युनल ने जो फैसला दिया था, वह शहरी निकायों में लागू होना था। जोधपुर में कलेक्टर ने शहरी क्षेत्र की जगह कमिश्नरेट में लागू कर दिया, जिससे बड़ी संख्या में लोगों के रोजगार पर संकट खड़ा हो गया है।

उन्होंने बताया कि कोरोना के दौर में व्यापार व उद्योग वैसे ही नाजुक हालत में हैं, ऐसे में डीजल के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्ट की कमर टूटने की नौबत आ गई है। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में एसाेसिएशन ने आरोप लगाया कि वर्ष 2016 में बड़ी वाहन कंपनियों ने स्क्रेप पॉलिसी के तहत अपने वर्कशॉप और शोरूम खोले, उसके कुछ समय बाद ही 102 शहरों में डीजल वाहनों पर प्रतिबंध जैसे कदम उठाए गए। उन्होंने इसके लिए ठोस एवं स्थाई नीति बनाने के बाद ही कोई फैसला करने और तब तक डीजल वाहनों पर रोक के आदेश को स्थगित करने की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें