पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जज का अनूठा जजमेंट:फुटपाथ पर सोती महिला बोलीं- पति-ससुर ने निकाला, परिजनों से काउंसलिंग कर घर भिजवाया

जोधपुरएक महीने पहलेलेखक: नरेश आर्य
  • कॉपी लिंक
महिला को सखी सेंटर भेजने के लिए कॉल करती हुई लेडी जज रैना शर्मा। - Dainik Bhaskar
महिला को सखी सेंटर भेजने के लिए कॉल करती हुई लेडी जज रैना शर्मा।
  • घरबदर महिला को परिजन खुशी-खुशी घर ले गए

लेडी जज रैना शर्मा दफ्तर के लिए घर से निकलीं तो रास्ते में फुटपाथ पर महिला को देखकर चौंक गईं। तुरंत गाड़ी रुकवाकर उसके पास पहुंचीं और हालचाल पूछा। महिला ने बताया पति व ससुर ने मारपीट करके घर से बाहर निकाल दिया। इस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव व एडीजे शर्मा ने उसके परिजनों को बुलवाकर कर सखी वन स्टॉप सेंटर में काउंसलिंग करवाई, इसके बाद परिजन उसके वापस ले जाने को राजी हुए और खुशी-खुशी घर लेकर गए।

एडीजे स्तर की न्यायिक अधिकारी रैना शर्मा फिलहाल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में सचिव पद पर कार्यरत हैं। वे शुक्रवार को घर से कोर्ट कैंपस रवाना हुईं। रिक्तिया भैरुजी चौराहे से पहले कमला रेजिडेंसी पहुंचीं तो देखा कि फुटपाथ पर बेसुध अवस्था में एक महिला लेटी हुई है। उसके पास वॉकर भी था। लेडी जज ने अपनी गाड़ी रुकवाई और उसके पास पहुंचीं। महिला ने बताया कि वह प्रतापनगर क्षेत्र में रहती हैं और उसके पति व ससुर से उसका झगड़ा हुआ व उसे मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया।

उन्होंने पहले रातानाडा थाने की पुलिस को मौके पर बुलाया और उसके जरिए उसे सखी वन स्टॉप सेंटर भेजा गया, ताकि महिला भोजन कर सकें और उसे जरूरी चिकित्सा आदि मिल सकें। जज ने सेंटर की प्रबंधक किरण शर्मा को निर्देश दिए। साथ ही कहा कि महिला के परिजनों से काउंसलिंग करके तुरंत उसके पुनर्वास की व्यवस्था की जाए। जज के निर्देश पाकर प्रबंधक ने महिला द्वारा बताए गए परिजनों को बुलाया। कुछ देर में वे पहुंच गए और उनसे काउंसलिंग की।

गुमशुदा महिला को 12 घंटे में तलाश कर किया सुपुर्द
जोधपुर | मंडोर थाना पुलिस ने शुक्रवार को गुमशुदा महिला की तलाश कर 12 घंटे में उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मंडोर उप निरीक्षक महावीर सिंह ने बताया कि मगरा पूंजला में रहने वाले एक जने ने गुरुवार रात रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि उनके भाई की 23 साल की पुत्री गुमशुदा हो गईं थीं। पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, धर्मशालाएं व होटल सहित कॉल डिटेल व लोकेशन ट्रेस की और गुमशुदा को 12 घंटे के भीतर तलाश कर उसे उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

खबरें और भी हैं...