पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खुशी बांटने का एक तरीका यह भी:युवा ने जन्मदिन पर 25 गोशालाओं में गायों को गुड़, केला, चारा व लापसी खिलाई

ओसियां9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घेवड़ा गांव निवासी युवा उद्यमी पुखराज लेगा ने गुरुवार को अपना 25वां जन्मदिन दोस्तों के साथ मिलकर गौ सेवा के नाम से मनाया

निकटवर्ती घेवड़ा गांव निवासी युवा उद्यमी पुखराज लेगा ने गुरुवार को अपना 25वां जन्मदिन दोस्तों के साथ मिलकर गौ सेवा के नाम से मनाया। युवा कार्यकर्ता एवं समाजसेवी पप्पू राम जाखड़ नेवरा ने बताया कि घेवड़ा निवासी पुखराज लेगा ने अपने 25वें जन्मदिन पर ओसियां क्षेत्र के विभिन्न गांवों की 25 गौशालाओं में पहुंचकर 25 सौ गायों को, केला, गुड़, खल,कपासिया, चारा एवं लापसी खिलाकर पुण्य का काम किया। गुरुवार को प्रातः पुखराज लेगा ने अपने कुल देवता को नमन करने के बाद माता-पिता से आशीर्वाद लेकर मित्र पपुराम जाखड़ नेवरा, पूसाराम सारण, देव बाड़ेटा, महिपाल बाना, जेठाराम मुंड, निंबाराम बांता, अरुण खोत, ओमप्रकाश विश्नोई, राजू सारण के साथ एक टीम के रूप में ओसियां क्षेत्र की विभिन्न गौशालाओं में गायों को गुड, लापसी खिलाने के लिए निकल पड़े।

सर्वप्रथम भलासरिया स्थित कैलाश नाथ महाराज धूणा में दर्शन लाभ करके यहां की गौशाला में गायों को चारा, खल, केला आदि खिलाए। यहां से युवा उद्यमी पुखराज लेगा के मित्रों का काफिला ओसियां, नेवरा, किरमसरिया, रिनिया, खारडा, मेवासा, घेवडा, खुडियाला, मांडियाई, खेतासर, भलासरिया एवं भीकमकोर सहित क्षेत्र की 25 गौशाला में पहुंचकर गायों को केला, गुड़,खल, कपासिया, हरा चारा, मूंगफली का चारा एवं लापसी खिलाकर गौशाला संचालकों से आशीर्वाद प्राप्त किया। लेगा ने इस दौरान क्षेत्र के विभिन्न देव स्थानों पर भी दर्शन लाभ किए। अंत में युवा कार्यकर्ता पपुराम जाखड़ नेवरा ने सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

खबरें और भी हैं...