पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन का टोटा:जोधपुर में युवाओं को आज नहीं मिला कोरोना सुरक्षा कवच, कल भी नहीं लगेगी वैक्सीन

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना वैक्सीन लगवाती हुई एक महिला। - Dainik Bhaskar
कोरोना वैक्सीन लगवाती हुई एक महिला।
  • जयपुर से नहीं मिली अगली खेप
  • 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए मिली 15 हजार वैक्सीन डोज

शहर में कोरोना की सुनामी के बीच इससे जुड़ी दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना से सुरक्षा कवच प्रदान करने वाली वैक्सीन का टोटा पड़ गया है। ऐसे में कोरोना से बचाव का कवच धारण करने के लिए वैक्सीन लगवाने के इच्छुक युवाओं की उम्मीदों को झटका लगा है। जोधपुर में आज भी युवाओं के वैक्सीन नहीं लग पाई और कल भी नहीं लग पाएगी। हालांकि 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए कुछ वैक्सीन बची है। इनको कल विभिन्न केन्द्रों पर लगाया जाएगा।

जोधपुर में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए राज्य सरकार से बीस हजार वैक्सीन की डोज मिली थी। यह डोज अब समाप्त हो चुकी है। राज्य सरकार को अभी तक केन्द्र से वैक्सीन की नई खेप मिली नहीं है।

ऐसे में फिलहाल शनिवार व रविवार को युवा वर्ग के वैक्सीन लगने की संभावना नहीं है। प्रदेश से वैक्सीन की खेप कब तक पहुंचेगी इस बारे में अधिकारी फिलहाल कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं है। वहीं 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए जयपुर से पंद्रह हजार वैक्सीन की डोज जोधपुर पहुंच चुकी है। ऐसे में इन्हें वैक्सीन लगाने का काम शनिवार को कुछ चुनिन्दा केन्द्रों पर शुरू किया जाएगा।