1700 किलोमीटर दूर चलकर आ गए तस्कर:30 क्विंटल 50 किलो डोडा पोस्त जब्त, पुलिस टीम ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

फलोदी10 दिन पहले

फलोदी पुलिस ने 1700 किमी दूर झारखंड से ट्रक में डोडा पोस्त लेकर आए दो तस्करों को 30 क्विंटल 50 किलो डोडा पोस्त जब्त कर दो युवकों गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ट्रक भी जब्त कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने झारखंड के रांची से माल भेजने वाले तस्कर और यहां जिस व्यक्ति को माल की सप्लाई दी जानी थी उनकी भी पहचान कर ली है।

डीएसपी रामकरणसिंह मलिंडा ने बताया कि सीआई राकेश ख्यालिया को कल शाम मुखबिर से डोडा पोस्त की बडी खेप पहुंचने की सूचना मिली थी। जिस पर जोड-हिंडालगोल के बीच में मय जाब्ता नाकाबंदी की गई। रात करीब साढे दस बजे संदिग्ध ट्रक वहां पहुंचा तो रोक कर तलाशी ली गई। ट्रक में प्लास्टिक के 130 कट्टे रखे मिले जिन्हें खोलकर देखा गया तो उनमें डोडा पोस्त मिला। इस पर ट्रक को मय चालक और खलासी पुलिस थाना लाया गया।

रांची से चला था ट्रक
पुलिस ने ट्रक चालक 23 वर्षीय निवासी भादरा जिला हनुमानगढ़ और खलासी कमलेश कुमार सुथार निवासी रतलाम मध्यप्रदेश से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि वे रांची से डोडा पोस्त लेकर रवाना हुए थे और लोहावट में इलियास के यहां माल उतारना था।

टीम का होगा सम्मान
रांची फलोदी से 1700 किमी से भी ज्यादा दूरी पर है। इसके बीच में बिहार और उत्तरप्रदेश राज्य भी पड़ते हैं। इतनी लंबी दूरी तक डोडा पोस्त से भरा ट्रक बेखौफ यहां तक पहुंच गया यह भी कम आश्चर्य की बात नहीं है। काफी लंबे समय बाद पुलिस को डोडा पोस्त की इतनी भारी खेप बरामद करने में सफलता मिली है। एसपी ग्रामीण अनिल कयाल ने टीम में शामिल पुलिस जनों को सम्मानित करने की घोषणा की है।

नया सवेरा अभियान
डीएसपी मलिंडा ने बताया कि 24 अप्रैल से मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है जिसके तहत अब तक 3 स्मैक तस्करों, एक अफीम दूध तस्कर और 3 डोडा पोस्त तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रेस कांफ्रेंस में सीआई राकेश ख्यालिया भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...