मंडी में हड़ताल का चौथा दिन:व्यापारियों ने पुलिस थाने का घेराव टाला, हड़ताल के कारण किसानों का करोड़ों का माल अटका

फलोदी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरपालिका के एक पार्षद की आकस्मिक मौत के कारण आज पुलिस थाना का घेराव टाल दिया गया। कृषि मंडी व्यापार संघ ने 40 लाख के जीरे के गबन को लेकर पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट होकर 7 मई को दोपहर 12 बजे पुलिस थाना के घेराव की घोषणा की थी। भारतीय किसान संघ और किराना व्यापार संघ ने भी घेराव को समर्थन देते हुए शामिल होने की घोषणा की थी।

अध्यक्ष जय प्रकाश पुरोहित लालजी ने बताया आगे की कार्रवाई के बारे में बैठक कर निर्णय किया जाएगा। मंडी में हड़ताल का आज चौथा दिन है। मंडी में सन्नाटा पसरा है। हड़ताल के कारण किसानों का प्रतिदिन करोड़ों का माल अटक गया है। मंडी सेक्रेटरी जयकिशन विश्नोई ने बताया कि मंडी में रोजाना एक करोड़ का माल आ रहा था, माल नहीं आने से मंडी को ही करीब डेढ़ लाख रुपए राजस्व का नुकसान पहुंच रहा है।

उल्लेखनीय है कि 27 अप्रैल को एक ट्रक जीरा मंडी से गुजरात भेजा गया था, लेकिन ट्रक चालक व खलासी ने बीच रास्ते में ही जीरा गायब कर दिया। जीरा 48 लाख से भी ज्यादा कीमत का था। इस संबंध में 29 अप्रैल को मुकदमा दर्ज करवाया गया। अभी तक पुलिस ना तो मुल्जिमों को गिरफ्तार कर सकी है और ना ही जीरा बरामद कर पाई है।

खबरें और भी हैं...