राष्ट्रीय मतदाता दिवस; राज्यपाल ने BLO का किया सम्मान:उपखंड स्तर पर 10 बीएलओ व 2 सुपरवाइजर सम्मानित, SDM बोले-बूथ कैप्चरिंग की घटनाएं हुई कम

हिंडौन3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हिंडौन के मोहन नगर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को आयोजित 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह में उपखंड के 10 बीएलओ व 2 सुपरवाइजर सम्मानित हुए। कार्यक्रम में बताया कि मतदाता पुनरीक्षण के तहत श्रेष्ठ कार्य के लिए बीएलओ किशनदास जाटव आज जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल द्वारा सम्मानित हुए जबकि ब्लॉक के 2 बीएलओ जिला स्तर पर सम्मानित किए गए।

इस दौरान उपजिला कलेक्टर सुरेश कुमार हरसोलिया ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया में ईवीएम व विविपेट के कारण काफी पारदर्शिता आई है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में बूथ कैप्चरिंग की वारदात भी कम होने लगी है। भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है।

इस कार्यक्रम में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में सराहनीय कार्य करने पर चयनित किए गए बीएलओ व सुपरवाइजर को शील्ड व प्रशस्ति देकर सम्मानित किया गया। इसी के साथ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज दोपहर एक बजे लॉन्च की गई थीम गीत भारत के भाग्य विधाता, मैं हूं भारतीय मतदाता सांग्स सुनाया गया। जिसमें भारत की सभी भाषाओं में बंगला, कन्नड़,तमिल आदि में गीत के बोल सुनाई दिए।

कार्यक्रम में छात्राओं ने जागरूक मतदाता को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में 3 नए मतदाताओ को भी एपिक कार्ड प्रदान किया गया। साथ ही बताया कि 18 वर्ष की आयु वाले युवा मतदाता सूची में अपना नाम आसानी से जुड़वा सकते है, इसके लिए निर्वाचन आयोग ने वर्ष में चार कार्यक्रम तय किए है। इस कार्यक्रम में हिंडौन तहसीलदार महेंद्र मीना, सूरौठ तहसीलदार गजानन मीना, एसडीएम कार्यालय के निजी सहायक अभिषेक उपाध्याय सहित विद्यालय स्टाफ शामिल हुआ।

खबरें और भी हैं...