खाटू बाबा के मंदिर का भूमि पूजन:हिंडौन में जल्द बनेगा खाटू बाबा का भव्य मंदिर, भूमि पूजन के साथ श्रद्धालुओं ने रखी मंदिर की नींव

हिंडोन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

करौली-महवा स्टेट मार्ग पर शनिवार को श्री खाटू श्याम बाबा का मंदिर के निर्माण कार्य का शुभारंभ हुआ। श्री श्याम मंदिर कमेटी हिंडौन के सौजन्य से एचडीएफसी बैंक के पीछे मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस दौरान कमेटी से जुड़े प्रदीप गर्ग ने बताया कि श्री खाटू श्याम बाबा का मंदिर निर्माण कार्य हिंडौन में प्रारंभ हो चुका है। जिसमें शहर के भामाशाह व संरक्षक के तौर पर मंदिर निर्माण के लिए महेश मित्तल ने जमीन प्रदान की है। बाबा श्याम के मंदिर में बाबा श्याम के साथ श्री हनुमान जी, राधा कृष्ण, गणेश जी की मूर्ति भी विराजमान होंगी।

इस मंदिर निर्माण में श्रद्धालुओं के आर्थिक सहयोग से इस मंदिर का निर्माण होगा। शहर के सभी श्रद्धालुओं के विश्वास के साथ मंदिर के निर्माण कार्य की नींव आज विधिवत रूप से पूजा अर्चना के साथ रखी गई। पंडित महंत गणेश दास महाराज के पवित्र मंत्रोच्चारण के साथ सभापति बृजेश जाटव, सीओ किशोरीलाल, पूर्व चेयरमैन अजय मित्तल, ब्राह्मण समाज अध्यक्ष वासुदेव शर्मा, पूर्व पार्षद भगवान सहाय के कर कमलों द्वारा कमेटी के नीला कुर्ता व सफेद पायजामा पांडे कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में नींव रखी गई।

गौरतलब है कि इस मंदिर के निर्माण मे एक करोड़ से ऊपर का खर्चा होने की संभावना भी जताई गई है। इस भव्य मंदिर के निर्माण में धौलपुर स्टोन के लाल पत्थर का उपयोग किया जाएगा। इस कार्यक्रम के बाद पधारे हुए सभी श्रद्धालुओं ने खाटू श्याम बाबा की ज्योत जलाकर भजन कार्यक्रम प्रस्तुत किए। साथ ही प्रसादी वितरण में सहयोग कर प्रसादी भी पाई।

इस दौरान लायंस क्लब के ओपी मंगल, दीनदयाल, श्यामसुंदर, उमेश, शैलेश, अंशु गुप्ता, कपिलशर्मा, हेमेंद्र, जीतू, कपिल,अशोक गुप्ता सहित सभी श्याम भक्त मंडल और महिलाएं मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...