बैठक:हिंडौन में लगेंगे प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप कैंप, मौके पर ही होगा निस्तारण

हिन्डौन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने फॉलोअप कैंप आयोजन को लेकर ली अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक

राज्य सरकार द्वारा राजस्व के लंबित मामलों के निस्तारण के लिए पूर्व में चलाए गए प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप कैंप 15 मई से 30 जून तक चलाए जाएंगे। इनमें प्राप्त प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान की जाएगी। एसडीएम अनूप सिंह ने शनिवार को अपने चेम्बर में ब्लॉक अधिकारियों की बैठक लेकर शिविरों को लेकर आवश्यक चर्चा की।

एसडीएम अनूप सिंह ने कहा कि राजस्व विभाग की पहुंच अंतिम छोर तक है। शिविरों में राजस्व भू-अभिलेखों, नामांतरण, सीमाज्ञान, पत्थरगढ़ी, गैर खातेदारी से खातेदारी और भूमिहीन परिवारों को कृषि के लिए भूमि आवंटन के लंबित प्रकरणों सहित अन्य प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित कर आमजन को राहत प्रदान करने का कार्य किया जाएगा। बताया कि हिंडौन एवं श्री महावीरजी की सभी सभी पंचायतों का फोलोअप शिविर सेक्टर मुख्यालय पर आयोजित होंगे। 17 मई को खेड़ा के राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर शिविर का आयोजन होगा।

24 मई को राजीव सेवा केंद्र बझेड़ा में, 26 मई को राजीव सेवा केंद्र मोठियापुरा, 31 मई को राजीव सेवा केंद्र ढिंढोरा, 3 जून को राजीव सेवा केंद्र पर विजयपुर,7 जून को राजीव सेवा केंद्र शेरपुर,9 जून को शहीद सोहन सिंह राजकीय सीनियर विद्यालय महूइब्राहीमपुर, 13 जून को राजीव सेवा केंद्र पटोंदा, 14 जून को राजीव सेवा केंद्र सूरौठ, 16 जून को पंचायत समिति हिंडौन सिटी, 17जून को राजीव सेवा केंद्र बरगंमा मे, 21 जून को राजकीय सीनियर विद्यालय मंडावरा, 23 जून को श्रीमहावीरजी राजीव सेवा केंद्र पर फॉलोअप शिविर आयोजित होंगे। बैठक में तहसीलदार गजानंद मीणा, सूरौठ तहसीलदार धर्म सिंह, विकास अधिकारी ज्ञान सिंह, सीडीपीओ सुशीला देवी, रामकेश आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...