उपखंड अधिकारी की बैठक:उपखंड अधिकारी ने ब्लॉक अधिकारियों की बैठक ली, फॉलो अप शिविर के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

हिंडोन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार प्रत्येक आईएलआर सर्किल मुख्यालय पर फॉलो अप कैंपस का आयोजन कराने के लिए उपखंड अधिकारी अनूप सिंह ने ब्लॉक के सभी ब्लॉक अधिकारियों की बैठक ली।

इस दौरान एसडीएम अनूप सिंह ने पूर्व में प्रशासन गांवों के संग अभियान में प्राप्त परिवादों की समीक्षा कर विभागवार लंबित परिवादों की सूची प्रारूप में तैयार करते हुए कार्यालय पर भिजवाने तथा लंबित परिवादों को फॉलो अप कैंपस के चालू होने से पहले निस्तारित करवाने के निर्देश दिए।

एसडीएम ने फॉलोअप कैंपस के आयोजन को सफल बनाने के लिए संबंधित समस्त विभागों द्वारा तैयारियां यथा विभागीय कार्यों का संपादन के लिए लाभान्वितों का चिन्हीकरण, बैनर्स, बैठक व्यवस्था, पानी आदि के लिए समय पर आवश्यक कार्रवाई किए जाने के लिए किए जाने वाले कार्यों के लिए निर्देश दिया।

साथ ही आमजन के लिए ई श्रम कार्ड, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना एमएसएन का प्रचार प्रसार कर पंजीयन कार्रवाई सुनिश्चित कराने एवं पंजीयन अधिकारों के लिए शिविर मुख्यालय पर नागरिक सेवा केंद्रों पर संबंधित कार्य के लिए निर्देशित किया गया।

इन स्थानों पर लगेंगे फॉलोअप शिविर

एचडीएम अनूप सिंह ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान आयोजित शिविरों की परिवेदनाओं की सुनवाई के लिए सेक्टर स्तर पर शिविर आयोजित होंगे। 17 मई को खेड़ा क्षेत्र की पंचायतों का राजीव सेवा केंद्र खेडा पर आयोजित होगा। 24 मई को राजीव सेवा केंद्र बझेडा में, 26 मई को राजीव सेवा केंद्र मोठियापुरा, 31 मई को राजीव सेवा केंद्र ढिंढोरा, 3 जून को राजीव सेवा केंद्र पर विजयपुर, 7 जून को राजीव सेवा केंद्र शेरपुर, 9 जून को शहीद सोहन सिंह राजकीय सीनियर विद्यालय महूइब्राहीमपुर, 13 जून को राजीव सेवा केंद्र पटोंदा, 14 जून को राजीव सेवा केंद्र सूरौठ,16 जून को पंचायत समिति हिंडौन सिटी,17 जून को राजीव सेवा केंद्र बरगंमा में, 21 जून को राजकीय सीनियर विद्यालय मंडावरा, 23 जून को श्रीमहावीर जी राजीव सेवा केंद्र पर फॉलोअप शिविर आयोजित होंगे।

इन सेक्टरों से जुड़ी ग्राम पंचायतों का प्रशासन गांवों के संग के दौरान आयोजित परिवेदनाओं की समीक्षा शिविर आयोजित होंगे। बैठक में तहसीलदार गजानंद मीणा, सूरौठ तहसीलदार धर्म सिंह, विकास अधिकारी ज्ञान सिंह, सीडीपीओ सुशीला देवी, रामकेश आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...