करौली में किडनैप कर 10 साल के बच्चे का मर्डर:घर के पास खेलते समय उठा ले गए आरोपी, 1 महिला और पुरुष गिरफ्तार

करौली3 महीने पहले
आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने देर रात को बच्चे का शव नए पांचना पुल से बरामद कर लिया।

करौली में किडनैप हुए 10 साल के बच्चे का शव नए पांचना पुल के मिला है। बच्चे का शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने किडनैप के करीब 1 घंटे बाद ही मासलपुर चुंगी से बाइक सवार महिला और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था। पूछताछ में आरोपियों ने बच्चे का मर्डर कर शव को पांचना पुलिस के पास पटकने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर देर रात को बच्चे का शव बरामद कर लिया और शव को करौली हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया। रविवार सुबह पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया, लेकिन परिजन 5 लाख के मुआवजे समेत अन्य मांगें पूरी नहीं होने तक शव नहीं लेने पर अड़ गए और हॉस्पिटल परिसर में धरने पर बैठ गए।

सूचना पर एडीएम परशुराम मीणा और एसडीएम अमित वर्मा के साथ ही पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे और परिजनों से बात की। करीब 4 घंटे बाद प्रशासन की ओर से मांगों पर आश्वासन देने के बाद धरना खत्म हो गया। भाजपा जिलाध्यक्ष बृज लाल डिकोलिया ने बताया कि 5 लाख की आर्थिक सहायता, प्रधानमंत्री आवास, निशुल्क पट्टा, शहरी रोजगार गारंटी में नौकरी, शेष आरोपियों की पहचान कर 7 दिवस में गिरफ्तारी का भी आश्वासन दिया है। धरना खत्म होने के बाद परिजन परिजन बच्चे का शव लेकर घर चले गए। इस दौरान किसी भी तरह की घटना को रोकने के लिए हॉस्पिटल में कोतवाली, सदर थाना, महिला थाना, लांगरा थाना सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है।

बच्चे के मर्डर की घटना को लेकर आक्रोशित लोग हॉस्पिटल के बाहर जुट गए। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया।
बच्चे के मर्डर की घटना को लेकर आक्रोशित लोग हॉस्पिटल के बाहर जुट गए। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया।

नगर परिषद में सफाईकर्मी पप्पू निवासी हरिजन बस्ती गणेश गेट ने बताया कि उसका बेटा गोलू (10) शनिवार शाम करीब 6 बजे के घर के पास खेल रहा था। इस दौरान एक बाइक सवार महिला और व्यक्ति उसका किडनैप कर हिंडौन रोड की तरफ ले गए। रास्ते में उसके मिलने वाले विष्णु को उनकी बाइक पर गोलू दिखा, जिससे आरोपी मारपीट कर रहे थे। इस पर विष्णु ने उनको टोका तो आरोपियों ने चाकू से डरा-धमकाकर भगा दिया। विष्णु ने वहां से आकर उसने मुझे किडनैप की सूचना दी तो बाइक पर पीछा किया और पुलिस को सूचना दी।

थानाधिकारी डॉक्टर उदयभान सिंह ने बताया कि देर शाम को बच्चे की किडनैपिंग की रिपोर्ट मिली थी। इस पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और करीब 1 घंटे बाद आरोपियों को मासलपुर चुंगी पर पकड़ लिया। हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपियों ने बच्चे को किसी दूसरे व्यक्ति को सौंपने की बात कही और पुलिस को गुमराह करते रहे। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि बच्चे का मर्डर कर शव नए पांचना पुल के पास डालने की बात स्वीकार की। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने देर रात को बच्चे का शव बरामद कर लिया और पोस्टमार्टम के लिए करौली अस्पताल की मॉर्च्चुरी में रखवाया। थानाधिकारी ने बताया कि जानकारी में आया है कि आरोपी 5-6 दिन तक मृतक के घर रुके थे। आरोपियों से पूछताछ कर हत्या के कारणों का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।