करौली में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 11 कर्मचारी सम्मानित:निर्वाचन प्रक्रिया में किया उत्कृष्ट काम, नए मतदाताओं को दी वोटर आईडी

करौली15 दिन पहले
जिला स्तरीय समारोह में उत्कृष्ट काम करने वाले 11 कर्मचारियों को जिला स्तर और 10 कर्मचारियों को ब्लॉक स्तर पर सम्मानित किया गया।

करौली में 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर टाउन हॉल में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान निर्वाचन प्रक्रिया में उत्कृष्ट काम करने वाले 11 कर्मचारियों को जिला स्तर और 10 कर्मचारियों को ब्लॉक स्तर पर सम्मानित किया गया। साथ ही मतदाता सूची में नाम जुड़वाने वाले नव मतदाताओं को वोटर आईडी दी गई। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं को वोट का महत्व समझाया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर 'मैं भारत हूं' गीत का प्रसारण किया गया। इसके साथ ही इस साल आयोग द्वारा निर्धारित थीम 'वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम' पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने चुनाव प्रक्रिया में उत्कृष्ट काम करने के लिए बीएलओ को धन्यवाद कहा। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने नव मतदाताओं से नजदीकी एसडीएम ऑफिस या बीएलओ के पास मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने की अपील की। उन्होंने नव मतदाताओं को वोटिंग प्रक्रिया की जानकारी दी और उनसे चुनाव में मतदान करने की अपील की। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी करौली, हिंडौन, सपोटरा और टोडाभीम ने भी विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया।