इंदिरा रसोई शुरू:जिलेभर में 14 नई इंदिरा रसोई शुरू, 8 रुपए में मिलेगी थाली

करौली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोई गरीब भूखा नहीं सोए मंत्र के साथ जिले में एक साथ 14 इंदिरा रसोई का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को वर्चुअल लोकार्पण किया। करौली में नगर परिषद सभापति रशीदा खातून, एडीएम परसराम मीणा, उपसभापति सुनील सैनी ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में शुरू की गई इंदिरा रसोई का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान एडीएम, सभापति, उपसभापति और अन्य अतिथियों ने भी पहले दिन रसोई का खाना चखा तथा अन्य गरीब जरूरतमंदों को भी इंदिरा रसोई पहुंचकर खाना खाने के लिए प्रेरित। गौरतलब है कि करौली जिला मुख्यालय पर पहले से तीन इंदिरा रसोई संचालित है। जबकि रविवार को मुख्यमंत्री ने वर्चुअल रूप से करौली जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता सेनानी चिरंजी लाल राउमावि, सीटी पार्क के पास करौली, शिकारगंज चौराहा, मासलपुर चुग्गी, नवीन जिला अस्पताल, ढ़ोलीखार में तथा जिले में कुल 14 इंदिरा रसोइयों का लोकार्पण किया है।
हिंडौनसिटी| राज्य सरकार की योजना के तहत इंदिरा रसोई योजना का शुभारंभ मिस्त्री मार्केट गुलशन कॉलोनी में मुख्य अतिथि चेयरमैन बृजेश कुमार जाटव द्वारा किया गया। जिसमें सरकार की पहल कोई भूखा नहीं सोए स्लोगन के साथ मात्र 8रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। योजना प्रभारी सत्येंद्र पाराशर ने बताया कि इंदिरा रसोई योजना का शुभारंभ आज किया गया है। हिंडौन में पूर्व से ही दो रसोई संचालित है। शुभारंभ के दौरान 150 प्लेटो का शुल्क देकर लोगों को सभापति बृजेश जाटव की तरफ निशुल्क दिया गया है।
टोड़ाभीम| कस्बे में संचालित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को पालिका के अधिशाषी अधिकारी एवं तहसीलदार पृथ्वीराज मीना के द्वारा इंदिरा रसोई का फीता काटकर शुभारंभ किया गया। वहीं इस अवसर पर इंदिरा रसोई में बनने वाले भोजन का स्वाद चखा और उसकी गुणवत्ता को जांचा और परखा। पालिका के उपाध्यक्ष मोहम्मद इसहाक ने बताया कि राजकीय अस्पताल में मरीज तथा उनके साथ आने वाले परिजनों को भोजन के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता था लेकिन अब इंदिरा रसोई के शुभारंभ से उन्हें भोजन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा वही उचित दर पर गुणवत्तापूर्ण भोजन मिल सकेगा । इस अवसर पर नगरपालिका उपाध्यक्ष ईशाक अहमद, हनुमान शर्मा, बंटी मीना सहित दर्जनों पार्षद मौजूद रहे।
सपोटरा| राज्य सरकार के निर्देश पर रविवार को स्वायत्त शासन विभाग के निर्देश पर मीणा धर्मशाला में नगरपालिका द्वारा दूसरी इंदिरा रसोई का शुभारंभ कर दिया है। अधिशाषी अधिकारी शिंभूदयाल मीना ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में नवीन इंद्रा रसोई का उद्घाटन वर्चुअल माध्यम से किया गया।

खबरें और भी हैं...