PTET के लिए जिले में बनाए 46 एग्जाम सेंटर:15 हजार 252 अभ्यर्थी देंगे एग्जाम, 9 फ्लाइंग टीम रखेंगी नजर

करौली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार होने वाली PTET के लिए करौली जिले में 46 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। - Dainik Bhaskar
रविवार होने वाली PTET के लिए करौली जिले में 46 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं।

जयनारायण व्यास विवि जोधपुर की ओर से रविवार को जिले में आयोजित होने वाली PTET की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एग्जाम में कुल 15 हजार 252 अभ्यर्थी बैठेंगे, जिनके लिए जिले में कुल 46 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए सेंटरों पर पुलिस जाप्ता भी तैनात रहेगा।

PTET के जिला कोऑर्डिनेटर और पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. ज्ञानेश्वर मीना ने बताया कि जिले के 46 सेंटरों पर PTET रविवार को सुबह 11.30 से 2.30 बजे तक होगी। इसके लिए कुल 46 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। इनमें करौली जिला मुख्यालय पर 15, हिण्डौनसिटी में 18, खेड़ा में 4, कांचरौली में 2, सूरौठ में 3 तथा श्रीमहावीरजी में 4 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से एग्जाम के लिए प्रो. आरसी मीना को जिले में लगाया गया है। एग्जाम के लिए करौली व हिण्डौनसिटी में प्रशिक्षण हो चुका है। पेपर वितरण के लिए 9 टीम बनाई गई हैं। वहीं, 9 फ्लाइंग टीमों का भी गठन किया है।

इधर सेंटरों पर परीक्षा की व्यवस्थाओं का अधिकारियों ने जायजा लिया। जिला कोऑर्डिनेटर डॉ. ज्ञानेश्वर मीना, सहसमन्वयक नत्थूसिंह, कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. बीएस मीना, विश्वविद्यालय के परीक्षा के लिए लगाए गए प्रो. आरसी मीना आदि ने कांचरौली, हिण्डौन क्षेत्र के एग्जाम सेंटरों पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।