आवागमन की सुविधा:गुढ़ाचंद्रजी से बिंदौरी का बालाजी तक 20 करोड़ में बनेगी 7 मीटर चौड़ी सड़क

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 50 गांवों के 2 लाख लोग मुख्य सड़क से जुड़ेंगे

गुढ़ाचंद्रजी से बिंदौरी का बालाजी तक 20 करोड़ की लागत से बनने वाली एमडीआर रोड का निर्माण जल्द शुरु होने वाला है। इससे आसपास के करीब 1.5 से 2 लाख लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी। हर महीने जयपुर, लालसोट और दौसा जाने वाले करीब 6 हजार यात्रियों को फायदा होगा। वहीं राजा मोरध्वज की नगरी गढ़मोरा आने वाले पर्यटकों की संख्या भी बढ़ पाएगी तो बिंदौरी का बालाजी और घटवासन माता मंदिर जाने वाले भक्तों की राह भी आसान होगी।

गुढ़ाचन्द्रजी कस्बे से बाया पाल, लालसर, चिरावंडा, गढ़मोरा, बिंदौरी का बालाजी तक अभी 3. 75 मीटर चौड़ी रोड है जो अब 7 मीटर चौड़ी होने जा रही है, इसके साथ ही यहां 55 किलोमीटर की एमडीआर रोड का निर्माण होगा। इस काम पर करीब 20 करोड़ रुपए खर्च होंगे। जिसकी स्वीकृति जारी हो चुकी है।

इस रोड से आसपास के 50 गांवों की डेढ़ से दो लाख आबादी मुख्य सड़क से सीधे जुड़ पाएगी। तो स्थानीय लोगों की आस्था के केंद्र बिंदौरी बालाजी मंदिर और घटवासन माता मंदिर जाने वाले भक्तों की राह भी आसान हो जाएगी। बिंदौरी बालाजी मंदिर पर हर मंगलवार-शनिवार को भारी संख्या में भक्त आते हैं, लेकिन रास्ता संकरा होने की वजह से उन्हें परेशानी होती है, लेकिन इस रोड के बन जाने के बाद उनकी राह सुगम हो जाएगी।
जयपुर, दौसा, लालसोट जाना होगा आसान
इस सड़क के निर्माण से गुढ़ाचंद्रजी बस स्टैंड से जयपुर, दौसा, लालसोट जाने वाले यात्रियों को भी काफी आसानी होगी।




गुढाचंद्रजी से दौसा, लालसोट के लिए रोजाना 250 यात्री सफर करते हैं। वहीं जयपुर के लिए भी रोजाना 200 यात्रियों का आवागमन होता है। इस रोड के बनने से हर महीने जयपुर, दौसा, लालसोट जाने वाले करीब 6 से 7 हजार यात्रियों की राह भी आसान हो जाएगी। गुढ़ाचंद्रजी से बिंदौरी बालाजी तक एमडीआर रोड बनने से प्रमुख आस्थाधाम घटवासन माता मंदिर, बिंदौरी का बालाजी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को फायदा होगा, वहीं गढ़मोरा आने वाले पर्यटकों को भी सुविधा मिल सकेगी।

खबरें और भी हैं...