प्रिंसिपल के खिलाफ स्टूडेंट्स और टीचरों ने किया प्रदर्शन:मनमानी और प्रताड़ित करने के लगाए आरोप, प्रदर्शन के बाद किया एपीओ

करौली3 महीने पहले
करौली के सपोटरा के लूलोज गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के प्रिंसिपल पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए टीचरों और स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया।

करौली के सपोटरा के लूलोज गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के प्रिंसिपल पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए टीचरों और स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स ने स्कूल के गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान ताले को तोड़कर प्रिंसिपल स्कूल के अंदर चले गए। इसके बाद टीचरों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया।

सूचना पर शिक्षा विभाग सीबीईओ हरकेश मीणा और ग्रामीण स्कूल पहुंचे और टीचरों और प्रिंसिपल से समझाइश की, लेकिन टीचर प्रिंसिपल के रहते स्कूल में काम नहीं करने पर अड़ गए। समझाइश पर असफल रहने पर मामले से शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों और कलेक्टर को अवगत कराया। कलेक्टर के निर्देश पर प्रिंसिपल प्यारे लाल को बीकानेर शिक्षा निदेशालय द्वारा एपीओ कर दिया। जिसके बाद मामला शांत हुआ।

टीचरों और स्टूडेंट्स का आरोप है कि प्रिंसिपल मनमानी करते हैं और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। जिसके चलते टीचर और स्टूडेंट्स में आक्रोश है। घटना की सूचना पर शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से समझाइश के प्रयास किए। समझाइश में असफल रहने पर उच्चाधिकारियों, एसडीएम और कलेक्टर से मामले की शिकायत की गई। अधिकारियों द्वारा भी समझाइश में असफल रहने पर स्कूल के प्रिंसिपल को मनमानी करने और कार्यशैली को लेकर बीकानेर निदेशालय द्वारा एपीओ करने के आदेश जारी किए गए हैं।