बाल गोपाल योजना:बाल गोपाल योजना व यूनिफॉर्म वितरण कार्यक्रम आयोजित‎

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मासलपुर। बाल गोपाल योजना के शुभारंभ पर दूध पीती बालिकाएं  । - Dainik Bhaskar
मासलपुर। बाल गोपाल योजना के शुभारंभ पर दूध पीती बालिकाएं ।
  • एसडीएम व प्रधान ने विद्यार्थियों को दूध पिलाया, नामांकन बढ़ाने और ड्रॉपआउट रोकने में मिलेगी मदद‎

राजस्थान की गहलोत सरकार की ओर से सरकारी स्कूलों के छात्रों को दूध पिलाने व यूनिफॉर्म वितरण का ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम राजकीय सीनियर विद्यालय हिंडौन में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति बृजेश जाटव, उपखंड अधिकारी सुरेश हरसोलिया, विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति प्रधान विनोद जाटव, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मामू, पूर्व उपसभापति नफीस, पंचायत समिति विकास अधिकारी रामचंद्र,अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हरिओम शर्मा व स्थानीय विद्यालय की प्रधानाचार्य प्रतिभा शर्मा ने कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों को एक - एक गिलास दूध पिलाकर स्कूल यूनिफार्म वितरण कर योजना का शुभारंभ किया।

हिंडौन सिटी। ग्रामीण| ग्राम पंचायत मंडावरा में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के अंतर्गत दुग्ध वितरण का उद्घाटन महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय मंडावरा में स्थानीय ग्राम पंचायत सरपंच मधु शर्मा व सेवानिवृत्त शिक्षा उपनिदेशक वीर सिंह बेनीवाल ने किया। इससे पूर्व विद्यालय के प्राचार्य नेतराम सिंह बेनीवाल ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके बाद सभी बच्चों को अतिथियों ने अपने हाथों से दूध पिला कर योजना की शुरुआत की। बालघाट| जहांनगर मोरडा गांव के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को दूध पिलाया गया।

मासलपुर| मासलपुर में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का सोमवार को ब्लॉक स्तर पर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच शिवानी लवानिया और पंचायत समिति सदस्य मदन मोहन रावत मौजूद रहे। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी इंद्राज मीणा और आरपी रविंद्र कुमार रावत सहित विद्यालय के अन्य शिक्षक मौजूद रहे। मासलपुर में ब्लॉक के स्तर पर मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का सोमवार को शुभारंभ हो गया है। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और आरपी रविंद्र कुमार रावत ने बताया कि मासलपुर ब्लॉक में कक्षा 1 से 5 तक 3833 बालक और 4336 बालिकाएं जबकि कक्षा 6 से 8 तक 1893 बालक और 2475 बालिकाएं अध्ययनरत है। मासलपुर ब्लॉक के 12 हजार 536 विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ मिलेगा। सपोटरा| उपखंड मुख्यालय के राउमावि में विद्यार्थियों के नामांकन व उपस्थिति में वृद्धि, ड्रॉपआउट पर अंकुश, पोषण स्तर में वृद्धि, न्यूट्रीशन की उपलब्धता और छात्र-छात्राओं में समानता की भावना उत्पन्न करने के मकसद से राज्य सरकार की मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना व मुख्यमंंत्री नि:शुल्क यूनिफार्म योजना का उपखंड अधिकारी राजकेश मीणा के आतिथ्य व उपप्रधान प्रतिनिधि मुकेश गोठरा की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय समारोह आयोजित किया गया। इसमें ब्लॉक के कक्षा एक से 8वीं तक के 18 हजार 383 बच्चों को लाभांवित करने की शुरुआत की गई।
टोडाभीम| कस्बे के जीप स्टैंड पर संचालित सीनियर विद्यालय में मंगलवार को एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीना के द्वारा छात्र-छात्राओं को दूध पिलाकर मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना और मुख्यमंत्री निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का शुभारंभ किया गया। ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम कस्बे के सीनियर विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया।
नादौती | नादौती के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मुख्यमंत्री निशुल्क पोशाक योजना व मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का शुभारंभ नरेंद्र कुमार मीना उप जिला कलेक्टर नादौती व मुख्य अतिथि प्रधान प्रतिनिधि बहादुर सिंह गुर्जर के द्वारा किया गया। कार्यक्रम रमेशचंद कोली सरपंच नादौती की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।
सिंघनिया/ बालघाट/नांगल शेरपुर| ग्राम पंचायत बालघाट में संचालित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को सीएम बाल गोपाल योजनाओं का दूध पिलाकर प्रधानाचार्य रामराज मीणा के द्वारा शुभारंभ किया है। जानकारी के अनुसार कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों को यह योजना लागू है जिसमें मिड डे मील के तहत वर्ष 2022 -23 के बजट में इस योजना की सीएम गहलोत के द्वारा घोषणा की गई थी।
श्रीमहावीरजी ग्रामीण| महस्वा गांव के स्कूल में मंगलवार को मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का शुभारंभ कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को करौली उप जिला प्रमुख व सरपंच प्रतिनिधि द्वारा दूध पिलाकर किया।

खबरें और भी हैं...