करौली में ब्लड डोनेशन कैंप 30 नवंबर को:प्रेरणा दिवस के रूप में मनाएंगे भास्कर समूह के चेयरमैन का जन्मदिवस

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन स्व. रमेश चंद्र अग्रवाल के 78वें जन्मदिन (प्रेरणा दिवस) पर 30 नवंबर को देश में 220 स्थानों पर ब्लड डोनेशन कैम्प आयोजित शिविर किए जाएंगे। - Dainik Bhaskar
दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन स्व. रमेश चंद्र अग्रवाल के 78वें जन्मदिन (प्रेरणा दिवस) पर 30 नवंबर को देश में 220 स्थानों पर ब्लड डोनेशन कैम्प आयोजित शिविर किए जाएंगे।

दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन स्व. रमेश चंद्र अग्रवाल के 78वें जन्मदिन (प्रेरणा दिवस) पर 30 नवंबर को देश में 220 स्थानों पर ब्लड डोनेशन कैम्प आयोजित शिविर किए जाएंगे। करौली में भी सामान्य अस्पताल में सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक बल्ड डोनेशन कैंप आयोजित किया जाएगा।

रमेशजी के सेवा कार्यों को आगे बढ़ाते हुए ये कैम्प अलग-अलग शहरों में आयोजित होंगे। एकत्रित बल्ड उन शहरों के सरकारी ब्लड बैंकों को डोनेट किया जाएगा, ताकि जरूरतमंदों को इसका लाभ तुरंत मिल सके। करौली शहर के सामान्य अस्पताल (हिंडौन गेट बाहर) में सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक बल्ड डोनेशन कैंप आयोजित किया जाएगा। डॉक्टर्स ने बताया कि मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ ऐसे व्यक्ति जिनका वजन 45 किलो से ऊपर और उम्र 18 से 65 वर्ष के बीच है वे रक्तदान कर सकते हैं। ब्लड डोनेशन से नए ब्लड सेल्स तेजी से बनते हैं और इससे चेहरे पर निखार आता है।

रक्तदान एक नागरिक के रूप में हमारी सामाजिक भूमिका के लिहाज से महत्वपूर्ण है। रक्तदान से आप किसी जरूरतमंद की जिंदगी बचा सकते हैं। यह संतुष्टि आपके जीवन में खुशियों का संचार करती है। आपका रक्तदान दुर्घटनाग्रस्त मरीज, गर्भवती महिला, थैलेसीमिया और अन्य गम्भीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों का जीवन बचाने में सहायक होता है। ब्लड डोनेशन कैम्प से जुड़ी किसी भी जानकारी और रक्तदान के लिए इस आयोजन के समन्वयक सुनील पाराशर से 9983557770 पर संपर्क कर सकते हैं। ब्लड डोनेशन कैंप के अवसर पर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एसपी नारायण टोगस, एडीएम मुरलीधर प्रतिहार, एएसपी सुरेश जैफ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।