कार्यकारिणी का विस्तार:करौली विधानसभा से विधायक लाखन सिंह और‎ पूर्व राज्यसभा सदस्य मूलचंद बने पीसीसी सदस्य‎

करौली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले की चार विधानसभा से 8 प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य की नियुक्ति‎

2 वर्षों से अधिक समय पूर्व कांग्रेस में उलटफेर के चलते प्रदेश अध्यक्ष व मंत्री सचिन पायलट के सरकार के खिलाफ बिगुल बजाने के बाद आखिर में उनको दोनों पदों से हाथ धोना पड़ा और आलाकमान द्वारा आनन-फानन में गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंप दी गई लेकिन तभी से पूरे प्रदेश में कांग्रेस संगठन निष्क्रिय हो गया और संगठन के कामकाज कांग्रेस के विधायक व मंत्री के हाथों में कमान गई। राष्ट्रीय कांग्रेस और प्रदेश कांग्रेस के आव्हान पर जो भी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित होते थे वहां पर विधायक और मंत्री ही अपने क्षेत्रों में अपने समर्थकों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को एकत्रित करने का बीड़ा उठाते थे ।

कांग्रेस के आलाकमान ने राष्ट्रीय कांग्रेस के चुनाव की तिथि घोषित करने के बाद प्रदेश कांग्रेस ने भी आनन-फानन में पूरे राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्यों की नियुक्ति कर दी है जिससे ऐसा लगता है कि अब चुनाव नजदीक आते देख कांग्रेस संगठन में जान फूंकना चाह रही है। जानकार सूत्रों से जानकारी लगी की प्रदेश कांग्रेस ने जिन कार्यकर्ताओं को पीसीसी सदस्य नियुक्त किया गया उनको दूरभाष पर सूचना देकर शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में बुला लिया गया और वहां पर सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने बैठक आयोजित की। इसी कड़ी में करौली जिले की चारों विधानसभा से विधायकों ने कहीं स्वंय तो कहीं अपने पुत्र या अपने समर्थकों को पीसीसी में भिजवाने में सफलता हासिल कर ली।
सपोटरा से सियाराम बैरवा व नारायण माली पीसीसी सदस्य मनोनीत
करौली जिले की चारों विधानसभा सीटों पर आठ प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य नियुक्त किए गए हैं जिनमें करौली विधानसभा से स्वयं करौली के विधायक लाखन सिंह कटकड़ बने हैं वहीं दूसरे सदस्य पद के लिए लंबे समय से कांग्रेस संगठन में अपनी पैठ जमाने वाले टोडाभीम के पूर्व राज्यसभा सदस्य मूलचंद मीणा नियुक्त किए गए हैं। इसी प्रकार हिंडौन विधानसभा से एक बार फिर विधायक भरोसी लाल जाटव ने पुत्र मोह दिखाते हुए अपने पुत्र बृजेश जाटव जो कि नगर परिषद सभापति हैं उनको पीसीसी सदस्य बना दिया साथ ही अपने कट्टर समर्थक ओमप्रकाश मामू को नियुक्त कराया है ।टोडाभीम विधायक पीआर मीणा ने अपने चहेते कार्यकर्ता शीशराम खटाना और मुरारी मीणा को पीसीसी सदस्य नियुक्त किया है।
इसी प्रकार सपोटरा विधायक व पंचायत राज मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने अपने विधानसभा क्षेत्र सपोटरा के पूर्व सरपंच सियाराम बैरवा व नारायण माली को पीसीसी सदस्य मनोनीत किया गया है। विधानसभा क्षेत्र सपोटरा से ग्राम पंचायत करसाई के गांव काछीपुरा से पूर्व सरपंच नारायण माली और ग्राम पंचायत लुलोज के गांव खिरखिड़ी से पूर्व सरपंच सियाराम बैरवा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पीसीसी सदस्य मनोनीत किए जाने पर कांग्रेसजन ने पीसीसी सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा का आभार व्यक्त किया है।

खबरें और भी हैं...