जमीन विवाद में पीट-पीट कर बुजुर्ग की हत्या:परिजनों ने शव लेने से किया इनकार, कलेक्टर-एसपी की समझाइश पर माने

करौली9 दिन पहले
जमीन विवाद में बुजुर्ग की हत्या के बाद रोते-बिलखते परिजन। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

करौली जिले के कैला देवी थाना इलाके के बावली गांव में जमीन विवाद को लेकर एक बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया है। सूचना मिलने ही ग्रामीण बड़ी संख्या में अस्पताल के बाहर जमा हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग के साथ ही मुआवजे की मांग की। परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एसपी शैलेंद्र इंदौलिया और जिला प्रमुख प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और परिजनों से समझाइश की। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासवन पर परिजनों ने शव के पोस्टमार्टम के लिए अपनी सहमति दी। फिलहाल बुजुर्ग के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।

मृतक के पुत्र रामफल बैरवा ने बताया कि उनके परिवार का गांव के ही दूसरे परिवार से भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। जिसकी कई बार एफआईआर कराई जा चुकी है। उसने आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन द्वारा अभी तक कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते आरोपियों के हौसले बुलंद हैं। रामफल ने बताया कि उसके पिता भिकारी बैरवा (74) निवासी बावली थाना कैलादेवी शुक्रवार दोपहर को राजौर गांव में पेंशन की राशि निकालने गए थे। शाम करीब 6 बजे गांव से घर लौटते समय आरोपियों ने राजौर गांव में उनके साथ लाठी-डंडों से मारपीट कर दी। मारपीट में उसके पिता भिकारी बैरवा गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर कैलादेवी पुलिस मौके पर पहुंची और उसके घायल पिता को इलाज के लिए कैरोली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान आज सुबह उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि परिजनों से समझाइश के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।