दहेज प्रताड़ना का आरोप:विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत तो पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का लगाया आरोप

करौली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करौली। शव को जिला अस्पताल लेकर पहुंची पुलिस व पीहर पक्ष के लोग। - Dainik Bhaskar
करौली। शव को जिला अस्पताल लेकर पहुंची पुलिस व पीहर पक्ष के लोग।

करौली-मंडरायल रोड स्थित सदर थाना क्षेत्र के गांव ससेडी के भंगी पुरा में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सूचना पर पहुंचे पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर विवाहिता को दहेज के लिए हत्या कर शव को रस्सी के फंदे से लटका कर आत्महत्या दर्शाने के आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत की। इस पर मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने जिला अस्पताल करौली में पोस्टमार्टम करा शव को परिजनों को सुपुर्द करते हुए मामला दर्ज किया है।

सदर थाना अधिकारी कृपाल सिंह ने बताया कि ससेडी के भंगी पुरा गांव में विवाहिता मुकेशी (26) पत्नी जयसिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सूचना मिली थी। सूचना पर एएसआई गंभीर सिंह के साथ पुलिस दल मौके पर पहुंचा और परिजनों से पूछताछ की। इस पर विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात सामने आई। पुलिस शव को जिला अस्पताल लेकर पहुंची तो भांकरी निवासी मृतका के पिता यादराम ने अपनी बेटी के ससुर, देवर सहित अन्य लोगों पर आरोप लगाते हुए मुकेशी को उसके ससुराल जनों द्वारा प्रताड़ित कर हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया और मामले की जांच शुरु कर दी है। गौरतलब है कि मृतका की 2014 में शादी हुई थी और उसका पति खेती का कार्य करता था।

खबरें और भी हैं...