हाई वोल्टेज करंट लगने से युवक की मौत:कूलर के हाथ छूते ही नीचे गिरा युवक, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

करौली5 महीने पहले
परिजनों ने थाने में दर्ज कराई एफआईआर में बिजली निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

करौली के मासलपुर कस्बे में कूलर में हाई वोल्टेज करंट आने से एक युवक की मौत हो गई। युवक कूलर के पास खड़ा था। इस दौरान कूलर पर हाथ रखते ही उसको बिजली का झटका लगा और वह जमीन पर गिर गया। युवक के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन दौड़कर कमरे में आए और उसको मासलपुर अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। युवक के परिजनों ने बिजली निगम के खिलाफ मासलपुर थाना में केस दर्ज कराया है और लापरवाही का आरोप लगाया है।

थानाधिकारी पुरुषोत्तम ने बताया कि मृतक के दादा रामरज वर्मा ने एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने बताया कि शिवम वर्मा (19) पुत्र गजानंद वर्मा कूलर के पास खड़ा था। इस दौरान कूलर पर हाथ लगते ही उसको बिजली का झटका लगा। कूलर में हाई वोल्टेज करंट आने के कारण शिवम जमीन पर गिर पड़ा। इस पर उसको लेकर मासलपुर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉ. रुकमकेश मीना और मेल नर्स श्याम सिंह ने उसका इलाज किया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बीएससी फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था युवक
मासलपुर कस्बा में शनिवार शाम बिजली के हाई वोल्टेज करंट आने से युवक की मौत से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। मासलपुर अस्पताल पर ग्रामीणों ने बिजली निगम के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। ग्रामीणों ने बताया कि कूलर में हाई वोल्टेज करंट आने से युवक की मौत हुई है। इस मामले में ग्रामीणों ने प्रशासन से मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

इनका कहना है
बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता रामनिवास मीणा का कहना है कि मासलपुर में ग्रामीणों द्वारा हाई वोल्टेज करंट आने की शिकायत मिली। इस पर ट्रांसफार्मर और कस्बे की बिजली सप्लाई लाइन की जांच की जा रही है।