अग्निपथ के विरोध में सत्याग्रह:टोडाभीम में उपखंड मुख्यालय पर कांग्रेस का प्रदर्शन, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ का आरोप

टोडाभीम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टोडाभीम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उपखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। सभी कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 10:00 बजे उपखंड कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने सत्याग्रह विरोध प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

"युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़"
राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बताया गया कि एनडीए सरकार द्वारा देश के युवाओं के भविष्य के साथ छलाव एवं खिलवाड़ करते हुए अग्निपथ योजना के माध्यम से देश को 3 सेवाओं वायुसेना, थलसेना एवं जलसेना में 4 वर्ष की अवधि के लिए 17 वर्ष 6 माह के 21 वर्ष के युवाओं की भर्ती करने की जो घोषणा की गई है, वह सरासर गलत है। युवा केंद्र सरकार के विरोध सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं। वहीं उनकी मांग है कि इस योजना को वापस लिया जाए। सरकार का यह निर्णय देश के गौरव अनुशासन व प्रतिष्ठा के विपरीत है।

योजना को वापस लेने की मांग
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर युवाओं के भविष्य के साथ एनडीए सरकार में हुए खिलवाड़ से न्याय दिलाने के लिए अग्निपथ योजना को वापस लिए जाने की मांग के साथ विरोध करने का निर्णय कांग्रेस पार्टी के द्वारा लिया गया है। कांग्रेस पार्टी देश के युवाओं के हितों के विपरीत बनाई गई। अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग केंद्र सरकार से देश हित में कर रही है। कांग्रेस जन इसका विरोध करते हैं और भारत सरकार से प्रार्थना करते हैं कि इस योजना को तुरंत वापस लिया जाए।

ये रहे मौजूद
इस दौरान विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन देने के दौरान पूर्व मंत्री रामस्वरूप मीणा, महेश मीणा बड़ापुरा ,सत्येंद्र बालाजी, शकील रहमान, कमल पाडला, दिनेश मीणा बड़ापुरा, गुफरान काजी, रिंकू जोरवाल, मोहर सिंह, गौरव शर्मा, मोहनलाल तब्बा, चेतन बेरवा, दिनेश निसूरा , हरि सिंह धाकड़ ,रमेश चंद, चरण सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्ता व महिला उपस्थित रहीं।

खबरें और भी हैं...