हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी जन्माष्टमी:मंदिरों की भव्य सजावट के साथ तैयारियां हुई शुरु, भजन संध्या का होगा आयोजन

टोडाभीम6 महीने पहले

टोडाभीम सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में आज श्री कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। मंदिरों में भगवान की पूजा रात 12 बजे की जाएगी। वहीं जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों में सजावट का दौर शुरू हो चुका है। मंदिर के पुजारियों द्वारा मंदिर को भव्य आकर्षण रूप में सजाया जा रहा है।

फूल माला और गुब्बारों से की जा रही है सजावट

ठाकुर जी के मंदिरों में पुजारियों व भक्तों द्वारा मंदिर को भव्य आकर्षण बनाने के लिए रंगीन गुब्बारों वह फूल मालाओं से मंदिर को विशेष रूप से सजाया जा रहा है। पूरे दिन कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में स्थित मंदिरों में दिनभर विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे।

पुजारी ने बताया कि रात 12 बजे भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिन मनाया जाएगा। इससे पूर्व मंदिरों में भजन-कीर्तन आदि आयोजित होते रहेंगे। जन्माष्टमी पर लोग व्रत रख कर रात 12 बजे भगवान श्री कृष्ण का जन्म होने के बाद ही व्रत को खोलते हैं, जिसमें सिर्फ फलाहार ही उपयोग में लिया जाता हैं।

भजन संध्या का होगा आयोजन

कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में प्रत्येक गांव में प्राचीन ठाकुर जी के मंदिर है। जहां पर गांव के लोगों द्वारा जन्माष्टमी का पर्व उन मंदिरों पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। शाम को काल को भजन संध्या का आयोजन होगा।

खबरें और भी हैं...