ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य गेट पर जड़ा ताला:शिक्षकों की कमी के कारण किया विरोध प्रदर्शन, सीबीईओ ने जल्द समस्या के समाधान का दिया आश्वासन

टोडाभीम14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टोडाभीम के मुड़िया गांव में आज ग्रामीणों द्वारा सरकारी विद्यालय में शिक्षकों की कमी के चलते विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। स्व. सेनानी मलूकाराम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मूंडिया में स्टाफ की कमी को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है। जिसके चलते उन्होंने स्कूल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया।

शिक्षकों की कमी के चलते लगाया ताला
ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में स्टाफ की कमी है। विद्यालय में शिक्षकों की कमी के चलते छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है। वहीं उन्होंने कहा कि लगभग विद्यालय में 500 छात्र छात्राएं है। वहीं उन्होंने बताया कि अब विद्यालय में 7 ही अध्यापक है। जिससे विद्यालय में अध्यापकों की बहुत कमी है। उन्होंने कहा कि हाल ही में 2 शिक्षकों का तबादला हो गया। जिससे शिक्षकों की कमी और भी ज्यादा हो गई। अब स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जब तक स्कूल में टीचर की भर्ती नहीं होगी तब तक नहीं खुलेगा ताला
ग्रामीण गिरधारी बाबा ने बताया कि जब तक स्कूल में चल रही शिक्षकों की कमी को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक विद्यालय के गेट का ताला नहीं खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द मुंडिया के इस सरकारी विद्यालय में शिक्षक लगाए जाए। जिससे बच्चे बेहतर अध्ययन कर सकें। जिसको लेकर प्रशासन को जल्द से जल्द स्कूल में शिक्षक लगाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

सीबीईओ ने जल्द समस्या के समाधान का दिया आश्वासन

वही स्कूल के मुख्य गेट पर ग्रामीणों द्वारा ताला लगाने की सूचना मिलते ही सीबीईओ भंवर सिंह मीणा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से लगातार वार्ता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा और ग्रामीणों से समझाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही कहा कि आसपास के विद्यालयों से अभी शिक्षकों की व्यवस्था करते है ओर वही क्षेत्र में जो दो टीचर लगे है और नामांकन 23 का है, तो एक अध्यापक को इधर लगा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...