भूतेश्वर महादेव मंदिर पर हुआ विशाल अन्नकूट महोत्सव:हजारों भक्तों ने चखा खीर-पुआ का प्रसाद, गोवर्धन पूजा के बाद से शुरू हो जाते है मंदिरों में कार्यक्रम

टोडाभीम3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टोडाभीम - कस्बे के पाडला रोड पर प्राचीन छतरियों में स्थित भूतेश्वर महादेव मंदिर पर रविवार देर शाम को भूतेश्वर महादेव मंदिर समिति के तत्वावधान में विशाल अन्नकूट प्रसादी का आयोजन किया गया। जिसमें समिति के सदस्यों द्वारा रविवार सुबह से ही खीर-पुआ एवं कड़ी बाजरे की प्रसादी बनाना शुरू कर दिया गया। शाम 5बजकर 30 मिनट तक प्रसादी बनकर तैयार हो गई। जिसके बाद समिति के लोगों द्वारा भगवान भोलेनाथ को प्रसादी का भोग लगाया गया और प्रसाद वितरण का कार्य शुरू कर दिया गया। शाम 5:30 बजे से देर रात्रि तक प्रसाद वितरण का कार्य चलता रहा। जिसमें हजारों की संख्या में महिला पुरुष एवं बच्चों ने ग्रहण की।

गोवर्धन पूजा के बाद से ही शुरू हो जाता है मंदिरों में अन्नकूट प्रसादी वितरण कार्यक्रम

जैसे ही गोवर्धन की पूजा होती है। उसके बाद से निरंतर मंदिरों में अन्नकूट प्रसादी के कार्यक्रम आयोजित होते हैं। और इसी कड़ी में रविवार देर शाम को भूतेश्वर महादेव मंदिर में अन्नकूट प्रसादी वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें भक्तों ने पहुंचकर प्रसादी ग्रहण की। वहीं मंदिरों में अलग-अलग दिन अनकुट प्रसादी तैयार कर भक्तों को लगातार वितरित की जा रही है।

खबरें और भी हैं...