नाराजगी / बकानी में 10 दिन से गड़बड़ाई जलापूर्ति, लोगों ने दिया विभाग के अभियंता को ज्ञापन

Water supply messed up in Bakani for 10 days, people gave memorandum to engineer of department
X
Water supply messed up in Bakani for 10 days, people gave memorandum to engineer of department

  • पहले 40 मिनट तक जलापूर्ति होती थी। अब 10 दिनाें से 5 मिनट ही नल आ रहे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:53 AM IST

बकानी. कस्बे में राठौर मोहल्ले में 10 दिनों से जलदाय विभाग की लापरवाही से जलापूर्ति गड़बड़ाई हुई है। जिसकाे लेकर शुक्रवार को कस्बे के लोगों ने जलदाय विभाग के एईएन साेनू बलवानी को ज्ञापन दिया। 
    ज्ञापन में बताया कि मोहल्ले के लोगों को पानी की किल्लत के चलते ठेलों व मोटर साईकिल से पानी ढोना पड़ रहा है। पहले 40 मिनट तक जलापूर्ति होती थी। अब 10 दिनाें से 5 मिनट ही  नल आ रहे है। जिससे घरों में पर्याप्त पानी नहीं भराया जा रहा है। ज्ञापन देने वालों में लक्ष्मीचन्द, मोहनलाल राठौर, रहमान, शहजाद, समीम, विष्णु कुशवाह, प्रमोद टेलर, मुकुट राठौर, सत्यनारायण आदि साथ रहे।
रटलाई. छापी पेयजल योजना से शटडाउन के चलते पानी की सप्लाई नहीं हो पाने से शुक्रवार को कस्बे सहित आसपास के कई गांवों में पानी नहीं पहुंच पाने से टंकियां खाली रही। जिससे लोगों को पानी के लिए परेशानी उठानी पड़ी। 
कस्बे में कई वर्षों से जल आपूर्ति का जिम्मा ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति के पास है और वह छापी पेयजल योजना से पानी लेकर सप्लाई करती है। लेकिन छापी पेयजल योजना में रखरखाव  के चलते गुरुवार को शट डाउन रखा गया। जिसके चलते सप्लाई नहीं दी गई। इस कारण अगले दिन कस्बे के कई मोहल्लों में जलापूर्ति नहीं की जा सकी। जिससे लोगों को कुओं व नलकूपों से पानी ढोकर लाना पड़ा। पीएचईडी के जेईएन सोनू बलवानी ने बताया कि आवश्यक कार्य के चलते 1 दिन का शटडाउन लिया था, अब सप्लाई शुरू कर दी है श। अगले दिन से व्यवस्था सुचारू हो जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना